Bangladesh PM Sheikh Hasina also went Dargah sharif ajmer

PM मोदी से मुलाकात के बाद अजमेर दरगाह पहुंची शेख हसीना

Published Date-09-Apr-2017 02:10:56 PM,Updated Date-09-Apr-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

अजमेर | बांग्लादेश पीएम शेख हसीना ने रविवार को अजमेर में  ख़्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में हाजरी देने पहुंची। 7 साल बाद शेख हसीना दरगाह आई हैं| घुघरा हेलीपेड पर तीन हेलीकॉप्टर उतरे। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का अजमेर कलेक्टर गौरव गौयल ने फूलो का गुलदस्ता देकर स्वागत किया| हेलीपेड से शेख हसीना का काफिला सर्किट हाउस पहुचा, जहां कुछ देर रूककर दरगाह के लिए रवाना हुई|शेख हसीना का निज़ाम गेट पर शाही स्वागत किया गया।

 

दरगाह में शादियाने बजाए गए, साथ ही रेड कॉर्पोरेट भी बिछाया गया। अंजुमन कमेटी, दरगाह कमेटी के प्रतिनिधियो ने शेख हसीना का इस्तकबाल किया। इसके बाद शेख हसीना आस्ताने पहुची। जहां ख़्वाजा गरीब नवाज की मजार पर चादर पेश की गई। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश और भारत में मजबूत रिश्तों की दुआ की। इसके बाद कुछ देर इबादत में वक़्त गुजार कर शेख हसीना अंजुमन के दफ्तर गई। जहां रजिस्टर पर उन्होंने अपनी भावनाए लिखी।

 

इस दौरान अंजुमन की ओर से शेख हसीना को दरगाह का मोमेंटो भेट किया गया। शेख हसीना ने दरगाह में नजराना भी भेट किया। इसके बाद बुलंद दरवाजे पर शेख हसीना को चुनरी ओढाई गई और तबर्रुक भेट किया गया। इसके बाद शेख हसीना का काफिला हेलीपेड पहुंचा, जहां तीनों हेलीकॉप्टर्स ने जयपुर के लिए उड़ान भरी।

 

Ajmer, Rajasthan, Bangladesh, Narendra Modi, Sheikh Hasina, Dargah sharif

Recommendation