cctv cameras will set up for security of ajmer and pushkar

ख्वाजा नगरी की निगरानी के लिए लिया शहर में कई जगह लगेगी तीसरी आंख

Published Date-27-Dec-2016 06:31:38 PM,Updated Date-27-Dec-2016, Written by- Priyank Sharma

अजमेर। पर्यटन और तीर्थनगरी अजमेर की संवेदनशीलता को देखते हुए शहरभर में निगरानी के लिए 560 सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे। हालांकि सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना करीब एक वर्ष पहले बन चुकी थी और इसके लिए स्थान भी चिन्हित कर लिए गए थे। मगर राशि की स्वीकृति नहीं मिलने से मामला काफी समय से ठन्डे बस्ते में पड़ा था। आज फिर से योजना को गति मिल गई है।


अजमेर कलेक्टर गौरव गौयल ने पुलिस के अधिकारियों के साथ मिलकर शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की योजना सहित दरगाह और पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी करने पर भी चर्चा की। इसके अलावा अजमेर जिले में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का भी बैठक में निर्णय लिया गया।


जिला कलक्टर गौरव गोयल ने बताया कि शहर में सुरक्षा के लिए 560 सीसीटीवी जल्द ही लगा दिए जाएंगे। साथ ही मॉल कॉम्प्लेक्स के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी मैन एक्सटेंशन से जोड़ा जाएगा। इसका कंट्रोल रूम भी कलेक्ट्रेट परिसर में अटल सेवा केंद्र के ऊपर माले पर होगा।


गोयल ने बताया कि अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिक खासकर बांग्लादेशियों को विशेष अभियान चलाकर पकड़ने और उन्हें डिपोर्ट करने की कार्रवाई पर भी जल्द अमल होगा। उन्होंने बताया कि दरगाह और पुष्कर ब्रह्मा मंदिर क्षेत्र सवेदनशील है। लिहाजा, यहां की सुरक्षा भी उसके अनुरूप ही कड़ी की जाएगी।

 

Ajmer Rajasthan Pushkar Dargah Sharif Brahma Temple CCTV Camera Gorav Goyal

Click below to see slide

Recommendation