chadar by PM modi will be present on April 1 in dargah

1 अप्रैल को पेश की जाएगी दरगाह में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से चादर

Published Date-26-Mar-2017 06:47:45 PM,Updated Date-26-Mar-2017, Written by- Priyank Sharma

अजमेर। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यूपी में योगी सरकार अवैध बूचड़खानों को हटाने का सही काम कर रही है। नकवी ने कहा कि यह तो बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था। अवैध बूचड़खाने पर्यावरण के लिए ख़तरा बन गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से वे 1 अप्रैल को चादर लेकर अजमेर आएंगे।


मोदी के दरगाह नही आने के सवाल को टालते हुए नकवी ने कहा कि मोदी की सोच संतों जैसी है, गरीब के कल्याण के लिए वे दिन—रात प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में कई विघटन कारी ताकतें हैं, जिनके खात्मे के लिए ख़्वाजा गरीब नवाज का संदेश आज सबसे महत्वपूर्ण है। नकवी दरगाह में ख़्वाजा गरीब नवाज के 805 वे उर्स की व्यवस्थाओ को देखने के लिए आए थे।


इस दौरान जियारत से पहले ईरानी कलाकारों की ओर से निजाम गेट पर लगाए गए तुगरों का भी उन्होंने उद्घाटन किया। जियारत में नकवी ने देश में अमन चैन और भाईचारे की दुआ मांगी। जियारत के बाद नकवी सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने दरगाह कमेटी और प्रशासनिक नुमाइंदों के साथ उर्स की व्यवस्थाओ को लेकर चर्चा की। नकवी ने कहा कि उर्स में पैसे और संसाधनों की कोई कमी नहीं आयेगी।

 

Ajmer, Rajasthan, Ajmer Dargah, PM Narendra Modi, Mukhtar Abbas Naqvi, Dargah Ziyarat

Recommendation