congress did protest in ajmer against demonetisation

नोटबंदी से उपजी आमजन की परेशानी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

Published Date-07-Jan-2017 05:42:48 PM,Updated Date-08-Jan-2017, Written by- Priyank Sharma

अजमेर। अजमेर में नोटबंदी के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ता आज सड़कों पर उतर आए। इस दौरान कांग्रेसियों ने विरोधस्वरूप रैली निकाली और जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। साथ ही सभा कर नोटबन्दी के खिलाफ मोदी सरकार को जमकर कोसा। ख़ास बात यह थी कि सभा में जहां बोलने वाले कांग्रेसी थी और वहीं सुनने वाले भी सभी कांग्रेसी थी।


कांग्रेस के प्रदर्शन में आमजन दिखाई नहीं दिया, जबकि पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री महादेव सिंह खण्डेला ने मोदी सरकार से पांच बिन्दुओं पर जवाब मांगा था और कहा था कि कांग्रेसी नोटबंदी के खिलाफ जनता के बीच जाएंगे और जनता को साथ लेकर आंदोलन करेंगे। खण्डेला के दावों का असर कांग्रेसियों पर चिकने पत्थर पर पानी डालने जैसा दिखा। 


हांडी में चम्मच घुमाते कांग्रेसजन आमजन की आवाज बनने का दावा लेकर सड़कों पर उतरे, मगर वो गरीब, मजदूर, किसान और महिलाएं कांग्रेस के प्रदर्शन में नहीं दिखे, जिन्हें आमजन की परेशानी बताया जा रहा था। प्रदर्शन में शहर और देहात कांग्रेस और अग्रिम संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे। वहीं प्रभारी सुरेश मिश्रा, वरिष्ठ कांग्रेसी रघु शर्मा, ललित भाटी, महेंद्र सिंह रलावता, जिले से एक मात्र कांग्रेसी विधायक रामनारायण गुर्जर, शहर और देहात कांग्रेस अध्यक्षों सहित विभिन्न कार्यकर्ता मौजूद थे।


सभा में वरिष्ठ कांग्रेसियों ने नोटबंदी पर मोदी सरकार पर जमकर निशाने साधे। साथ मोदी सरकार पर आरोप भी लगाए। सभा के बाद कांग्रेसी कलेक्ट्रेट में कलेक्टर के दफ्तर में घुस गए। हालांकि उस वक़्त कलक्टर दफ्तर में नहीं थे। कांग्रेसियों ने कलेक्टर को बुलाने की मांग की। कलेक्टर के आने के बाद कांग्रेसियों ने पीएम के नाम उन्हें ज्ञापन सौपा, जिसमें पांच सूत्रीय आरोप लगाकर मोदी सरकार से जवाब मांगा। कांग्रेसियों का कहना है कि स्वच्छ छवि लेकर घूम रहे मोदी को उन पर लगे आरोपो खासकर भ्रष्टाचार के आरोपों पर जवाब देना चाहिए।

 

Ajmer Rajasthan Demonetisation Protest Congress Rally Raghu Sharma

Recommendation