सरकार के खिलाफ ग्राम सेवकों का अर्द्ध नग्न प्रदर्शन

Published Date 2017/03/16 16:37, Written by- FirstIndia Correspondent

अजमेर। राजस्थान ग्राम सेवक संघ का असहयोग आंदोलन गुरूवार को भी जारी है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओ को ग्रामीण जनता तक पहुचाने और उन्हें लाभ दिलाने में ग्राम सेवको की खासी भूमिका है। अजमेर में ग्राम सेवको के असहयोग आंदोलन से ग्राम पंचायत के कार्य ठप पड़ गए है। जिला मुख्यालय पर गुरूवार को जिले की 282 ग्राम पंचायतो के ग्राम सेवक जुटे।

11 सूत्रीय लंबित मांगो को लेकर ग्राम सेवको ने सरकार के खिलाफ अर्द्ध नग्न प्रदर्शन किया। ग्राम सेवको का कहना है कि एक वर्ष से राज्य सरकार के समक्ष उनकी मांगे लंबित पड़ी है। मगर सरकार उन पर गौर नही कर रही है। 10 अक्टूबर 2016 को शासन के साथ इन्ही मांगो को लेकर समझोता भी हुआ था। लेकिन सरकार की ओर से समझोते पर आज तक कोई ध्यान नही दिया गया।

ग्राम सेवको का कहना है कि 9 मार्च से विभिन्न चरणों में उनका आंदोलन शुरू हुआ था। जिसमे सरकार की तीन फ्लेगशिप योजना प्रधान मंत्री आवास योजना,स्वच्छ भारत मिशन, पट्टा विक्रय विलेख देने की योजनाओ का बहिष्कार किया गया है। 18 मार्च को सीएम बांसवाड़ा में प्रधानमन्त्री आवास योजना का शुभारंभ करेगी जिसका राज्यभर से ग्राम सेवक बांसवाड़ा जाकर अपना विरोध दर्ज करवाएंगे और कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे।

 23 मार्च को जयपुर जाकर ग्राम सेवक विशाल रैली करेंगे। प्रदर्शन के दौरान ही ग्राम सेवको ने पेंशन परिलाभ से वंचित ग्राम सेवको के परिवारो के भरण पोषण राशि का भी संग्रहण किया|

 

Rajasthan, Ajmer, Gram sevak sangh, Asahyog Andolan,Half Nude Protest 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in

Most Related Stories

Deleted

Anand pal escaped after firing on policemen along
Know Who is this crook Anand pal | Dial