unknown person sent threaten letter to vasudev devnani

वासुदेव देवनानी को पत्र लिखकर दी देख लेने की धमकी

Published Date-03-Mar-2017 07:36:24 PM,Updated Date-03-Mar-2017, Written by- Priyank Sharma

अजमेर। अजमेर में तरन्नुम चिश्ती नाम के शख्स ने उत्तर क्षेत्र विधायक शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को पत्र लिखकर उन्हें देख लेने की धमकी दी है। देवनानी ने डाक से मिले धमकी भरे पत्र को एसपी के हवाले किया है। एसपी ने जांच दरगाह थाना प्रभारी मानवेन्द्र सिंह के सुपुर्द की है।


जानकारी के अनुसार दरगाह थाना प्रभारी मानवेन्द्र सिंह ने जांच शुरू कर दी है। अभी तक तरन्नुम चिश्ती नाम का व्यक्ति का पता नहीं लग पाया है। चिश्ती सरनेम होने से माना जा रहा है कि खत भेजने वाला कोई दरगाह का खादिम है। पुलिस उस पोस्ट बॉक्स को भी तलाश रही है, जहां से खत पोस्ट किया गया।


खत में लिखा है कि वासुदेव देवनानी, तेरे द्वारा 'अख़बार का किला' का नाम अपनी दादागिरी से बदलकर अजमेर का किला करवा दिया गया, जो कि शर्मनाक है। तू अपनी जाति सिंधी लोगों का विशेष ध्यान रखता है, जो भी मुल्क के दूसरे लोगों के साथ धोखाधड़ी है। इसलिए तुझे खबरदार किया जाता है कि अकबर के किले का नाम अकबर का किला ही करवा दे और राजनेता होने के नाते सारे मुल्क के लोगों को बराबरी दे। वरना तेरे खिलाफ सख्त कार्यवाही के लिए मजबूर होना होगा। मुल्क की खादिम तरन्नुम चिश्ती।


हालांकि कुछ लोग इसे किसी की व्यक्ति की मजाकिया कारस्तानी भी समझ रहे हैं। वहीं पुलिस गम्भीरता से जांच में जुटी हुई है। गौरतलब है कि देवनानी तीन बार विधायक और दूसरी बार सरकार में शिक्षा राज्यमंत्री बने हैं। उनकी पृष्ठ भूमि संघ से जुड़ी है। लिहाजा, उनकी कार्यशैली में भी संघ की विचारधारा प्रकट होती है। फिर चाहे अकबर के किले का नाम बदलकर अजमेर का किला कर देना हो या पाठ्यक्रम में बदलाव किए जाने का मामला। बहरहाल, पुलिस धमकी का पत्र मिलने के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

 

Ajmer, Rajasthan, Education Minister, Vasudev Devnani, Threaten, Ajmer Dargah, Police Station

Recommendation