People imposed lock on bank due to notebandi

नोटबंदी से परेशान लोगों ने बैंक पर लगाया ताला

Published Date-28-Dec-2016 04:53:45 PM,Updated Date-28-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

भरतपुर| राजस्थान के भरतपुर में आज कई जगह बैंक में कैश नहीं मिलने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोगों के साथ महिलाओं ने भी बैंक पर ताला लगा दिया साथ ही जमकर सरकार व बैंक प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। नोटबंदी के बाद जिले में हालात अभी तक सही नहीं हो सके है जिसके चलते नाराज लोग आए दिन बैंकों के खिलाफ प्रदर्शन करने को मजबूर है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार नोटबंदी के पचास दिनों के अंदर पूरे देश में नए करेंसी नोटों की किल्लत दूर हो जाएगी लेकिन आज पचास दिन पूरे होने के बाबजूद भी जिले में कैश के लिए लोगो बैंकों व एटीएम के बाहर सुबह से ही लाइन में लगे नजर आते है उसमे भी बैंक प्रबंधकों का गेट पर नो कैश बोर्ड के लगाने के बाद लोगों में नाराजगी बढ़ जाती है जिसके चलते वे विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होते है।

 

नोटबंदी के बाद ज्यादा हालात ग्रामीण क्षेत्रों में बिगड़े है जहां किसानों को रबी की फसल को तैयार करने के लिए सम्बंधित संसाधनों को जुटाने की जरुरत होती है लेकिन बैंकों द्वारा कैश की कमी की बात कहने के बाद किसानों के माथे पर चिंता की लकीर पैदा हो जाती है क्योंकि कृषि उनके जीवन यापन के एकमात्र जरिया है जिस पर नोटबंदी का असर साफ़ तौर पर देखने को मिल रहा है। कैश नहीं मिलने से नाराज लोगों ने जिले के सीकरी, कुम्हेर कस्बों में पीएनबी बैंक के बाहर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की| 

 

Notebandi, Bharatpur, Rajasthan, Bank

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation