Encroachment remove from crematorium and graveyard through JCB

JCB की मदद से हटवाया शमशान और कब्रिस्तान की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को

Published Date-08-Apr-2017 10:28:19 AM,Updated Date-08-Apr-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

भरतपुर| रूपवास क्षेत्र के गांव चैकोरा स्थित शमशान व कब्रिस्तान की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को पुलिस व प्रशासन ने जेसीबी की सहायता से हटवाया। तहसीलदार चन्द्रपाल ने बताया कि गांव चैकोरा में कब्रिस्तान व शमशान भूमि पर अतिक्रमण को लेकर सन् 2014 को लोकायुक्त में प्रकरण दर्ज करवाया गया था। जिस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने कई बार अतिक्रमण को हटवा दिया, लेकिन अतिक्रमणकारियोंं ने पुन: अतिक्रमण कर लिया। उपखंड अधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण हटवाने के की कार्यवाही की गई। 

 

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को लेकर थाना प्रभारी अर्पण चौधरी के नेतृत्व में थाने व पुलिस लाइन से आए जाप्ते के सहयोग व जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटवाया गया। हल्का पटवारी ने बताया कि अतिक्रमणकारियों ने करीब 7 बीघा जमीन पर बिटौरा, कच्चेे घर, पत्थर आदि डाल कर अतिक्रमण कर रखा था। जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण को हटवा दिया गया। अतिक्रमण हटवाए जाने के दौरान जिन लोगों के कच्चे घर जेसीबी की सहायता से तोडे जा रहे थे|

 

उन्होंने आरोप लगाया कि सरपंच व प्रशासनिक अधिकारी अतिक्रमण कर पक्के  घर बनाने वालों पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे। वहीं गरीब लोगों को बेघर किया जा रहा है। इस दौरान थाना प्रभारी अर्पण चौधरी को यह सब बताते हुए महिला फफक कर रो पडी। वहीं एक 80 वर्षीय बुजुर्ग ने जेसीबी के आगे खडे हो अतिक्रमण हटाने का विरोध किया। जिस पर पुलिस की समझाइस व आश्वासन पर बुजुर्ग एक ओर चला गया। वहीं अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही से पूर्व ही कुछ नन्हे मुन्ने बालक अपने घर को तोड सामान निकालने में जुटे हुए थे।

 

Police, Encroachment, Bharatpur, Crematorium, Graveyard, JCB, Rajasthan

Recommendation