Maha Panchayat organized over Harivalas murder case

बहुचर्चित हरविलास हत्या काण्ड को लेकर महापंचायत आयोजित, पुलिस-प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

Published Date-17-Mar-2017 05:45:25 PM,Updated Date-17-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

भरतपुर। रूपवास क्षेत्र के खानुआं मोड के निकट बुराना निवासी हरविलास की हत्या पर शोकसभा व सर्वसमाज की महापंचायत का आयोजन पूर्व जिला प्रमुख खैमकरण तौली के मुख्यातिथ्य व पूर्व सरपंच लाल खां मुगल की अध्यक्षता में हुआ। क्षेत्र के बुराना गांव निवासी हरविलास की हत्या को दुर्घटना में बदलने, मामले की जांच अन्य अधिकारी से कराने, दो अन्य अरोपियों को गिरफ्तार करने, मामले के दौरान जाम लगाने वाले मामले को समाप्त करने को लेकर खानुआ मोड़ पर सर्वसमाज की महापंचायत का आयोजन हुआ। इसमें ग्रामीणों ने इन मांगों को मानें जाने को लेकर सीओ बयाना हिमांशु व तहसीलदार चन्द्रपालसिंह को ज्ञापन दिया।


ग्रामीणों ने महापंचायत को लेकर पांडाल लगाना शुरु कर दिया। करीब 12 बजे शुरु हुई इस शोकसभा व महापंचायत में मौजूद हजारों ग्रामीणों ने दो मिनट का मौन रख हरविलास को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद महापंचायत को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि तौली ने कहा कि जिस तरह स्थानीय पुलिस ने हरविलास की हत्या के मामले में ढिलाई बरती है, उससे पुलिस की कार्यशैली साफ झलकती है। आज पुलिस सिर्फ पैसे वालों के साथ है। इसलिए गरीबों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। सच्चाई को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।


साथ ही तौली ने कहा कि अगर पुलिस व प्रशासन यहा आकर किसी भी प्रकार का आश्वासन नहीं देता है, तो भरतपुर—धौलपुर मार्ग पर जाम लगाकर पडाव डाल दिया जाएगा और इसकी तमाम जिम्मेदारी पुलिस व प्रशासन की होगी। वहीं कुशवाह समाज के प्रदेश प्रवक्ता हुकमचंद ने कहा कि अगर इस मामले में पुलिस कोई कार्यवाही नहीं करती है, तो हमारे आंदोलन को और उग्र किया जायेगा।

 

Bharatpur, Rajasthan, Murder, Protest, Maha Panchayat, Rajasthan News

Click below to see slide

Recommendation