भरतपुर में तंबाकू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जन चेतना रैली का आयोजन

Published Date 2017/02/27 14:13, Written by- FirstIndia Correspondent

भरतपुर| भरतपुर में सोमवार को तंबाकू नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जन चेतना रैली का आयोजन किया गया। रैली को को स्वास्थ्य भवन से कलेक्टर एन के गुप्ता, सीएमएचओ डॉक्टर गोपाल शर्मा और भाजयुमो के जिला अध्यक्ष मोहन रारह ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली स्वास्थ्य भवन से शुरु होकर सर्कुलर रोड़ होती हुई मथुरा गेट चौबुर्जा मंदिर, गंगा मंदिर, लक्ष्मण मंदिर कोतवाली होते हुए पुनः सर्कुलर रोड होते हुए सीएमएचओ कार्यालय पर आकर समाप्त हुई।

 

 रैली में स्कूली बच्चे और नर्सिंग छात्र छात्राएं हाथों में तख्तियां लेकर चल रहे थे जिनमें तंबाकू की रोकथाम के लिए नारे लिखे हुए थे जिनसे तंबाकू को रोकने का संदेश दिया गया। इस मौके पर कलेक्टर एन के गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में  होने वाली मौतों के आंकड़ों में एक बड़ा आंकडा तम्बाकू से होने वाली मौत है।

 

जो लोग तम्बाकू का सेवन करते हैं वो असमय ही मौत के गाल में समा जाते हैं तम्बाकू से कैंसर होता है ,साथ ही इससे पूरे परिवार पर असर पड़ता है ।इसलिए लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है| कलेक्टर गुप्ता ने बताया कि कुछ लोग तम्बाकू वाला दन्त मंजन यूज करते हैं जो कि हानिकारक है इससे बचना चाहिए।

 

सरकार तम्बाकू नियंत्रण के लिए लगातार प्रयास कर रही है लेकिन इस पर रोक जनचेतना के माध्यम से ही लग सकती है। इस मौके पर कलेक्टर एन के गुप्ता ने स्वास्थ भवन स्थित सीएमएचओ कार्यालय का निरीक्षण किया और सीएमएचओ डॉक्टर गोपाल शर्मा से सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी ली इस अवसर पर पीएमओ डॉक्टर श्यामसुंदर शर्मा एडिशनल सीएमएचओ मनीष चौधरी आरसीएचओ डॉ आसित श्रीवास्तव मौजूद रहे।

 

Tobacco, Awareness, Bharatpur, Rally, Rajasthan

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------