over the problems of electricity issues farmers protest continues

बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर किसानों का महापड़ाव 9वें दिन भी जारी

Published Date-14-Mar-2017 05:09:21 PM,Updated Date-14-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

बीकानेर। बिजली सम्बंधित समस्या को लेकर ज़िले भर के किसानों का अनिश्चित कालीन महापड़ाव 9वें दिन भी जारी रहा, जहा बड़ी संख्या में ज़िले भर के अलग अलग क्षेत्रां से आये किसानों ने बीकानेर स्थित जोधपुर डिस्कॉम मुख्य अभियंता कार्यालय के आगे महापड़ाव डाल रखा है। किसानों ने  यहां अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर पुनः अनिश्चितकालीन महापड़ाव डाल दिया है। महापड़ाव में  किसानों ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।


महापड़ाव को आज किसान सभा के अध्यक्ष खेमाराम ने भी संबोधित किया और अपनी मांगों को लेकर मुख्य अभियन्ता को ज्ञापन सौंपा। गौरतलब है कि 10 फरवरी को किसानों ने कृषि बिजली और विद्युत दर में की गई बढ़ोतरी सहित 14 सूत्रीय मांगों को लेकर बीकानेर कलेक्टर कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया था, जहा ज़िला प्रभारी मंत्री रामप्रताप से किसानों का दल मिला, जिसमें बिजली विभाग के सीएमडी श्रीमंत पांडे, जोधपुर डिस्कॉम एमडी आरती डोगरा और ज़िला कलेक्टर वेद प्रकाश मौजूद थे।


वार्ता के दौरान किसानों की सभी 14 सूत्रीय मांगों को मान लिया गया था और जल्द ही उन मांगों को लागू करने की बात कही थी। इसके चलते किसानों ने महापड़ाव को स्थगित कर दिया था, लेकिन उन घोषणाओं के बाद उनकी मांगों में से एक भी मांग को लागू नहीं किया गया, जिससे किसान वर्ग उग्र हो गये और 6 मार्च से फिर से बीकानेर स्थित जोधपुर डिस्कॉम मुख्य अभियंता कार्यालय के आगे अनिश्चितकालीन महापड़ाव पर बैठ गए जो आज 9वें दिन भी जारी है।


किसानन सभा जिला उपाद्यक्ष जेठाराम ने बताया कि किसानों के महापड़ाव के चलते 9 दिनों के बाद भी प्रशासन ने किसी भी बात पर सहमति नहीं दी है। ऐसे में यदि जल्द ही हमारी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा।

 

Bikaner, Rajasthan, Farmer, Protest, Electric Connection, Farmers Problems, Rajasthan News

Recommendation