sachin pilot took a dig at bjp government in bikaner

भाजपा सरकार के राज में कानून व्यवस्था बिलकुल चरमरा गई है : पायलट

Published Date-21-Feb-2017 02:22:40 PM,Updated Date-21-Feb-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

बीकानेर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट आज बीकानेर-जैसलमेर जिलों के दौरे पर रहे। प्रदेशाध्यक्ष हवाई मार्ग द्वारा प्रातः 9 बजे बीकानेर सिविल एयरपोर्ट पहुंचे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। बीकानेर में पायलट ने मीडियाकमियों के साथ बातचीत की। बीकानेर में मीडिया से बात करने के बाद पायलट अपने काफ़िले के साथ सड़क मार्ग द्वारा पोकरण जिला जैसलमेर के लिए रवाना हो गए।


बीकानेर में आयोजित प्रेस वार्ता में पायलट ने कोटा में हुए हादसे की निंदा की और कहा कि भाजपा सरकार के राज में कानून व्यवस्था बिलकुल चरमरा गई है। लगातार राजस्थान को शर्मसार होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार बहुत ही निंदनीय है और इस तरह की घटना के ख़िलाफ़ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए, ताकि इन्हें बढ़ावा ना मिले। 


पायलट का मानना है कि पेट्रोल पम्प पर लगी आग की जांच की जानी चाहिए और इस मामले को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार ने कानून व्यवस्था को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके चलते प्रदेश में महिलाओं, दलितों, आदिवासियों आदि पर अत्याचार के मामले लगातार बढ़ रहे है, जिनका खुलासा खुद सरकारी आंकड़ों ने किया है। 


पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका बखूबी निभा रही है। उन्होंने कहा कि आगामी बजट सत्र में सबसे पहले भाजपा से पिछले किये वादों, घोषणाओं और उनके तीन साल के कार्यकाल का हिसाब मांगेंगे। पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार कांग्रेस पार्टी को दोष देती आई है, लेकिन उनकी सरकार ने तीन साल पूरे कर लिए गई और मेरा मानना है कि अब आरोप प्रत्यारोप की राजनीति छोड़ जनता और प्रदेश के बिगड़ते हालात पर ध्यान दें।


पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज़ बन कर लगातार सरकार को घेरने का काम कर रही है। भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में बिजली दरों में अप्रत्याशित वृद्धि कर जनता पर आर्थिक बोझ डाला, जिसका कांग्रेस पार्टी ने आंदोलन कर पुरज़ोर किया। जनता और कांग्रेस के दबाव में भाजपा सरकार को बढ़ी हुई दरे वापस लेनी पड़ी और गलत निर्णय को रोल बैक करके भाजपा जश्न मना रही है जो कि आश्चर्यजनक है। 


उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा सरकार बिजली का निजीकरण कर रही है, कांग्रेस पार्टी इसका भी सख्त विरोध कर रही है, जिसके चलते हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने अजमेर बंद किया, जिसे जनता ने अपना समर्थन देकर सफ़ल बनाया। पायलट ने कहा कि जनता ने भाजपा सरकार की हक़ीक़त पहचान कर अपना मन बना लिया है। पीड़ित जनता अब कांग्रेस पार्टी की तरफ उम्मीद से देख रही है। वहीं भाजपा के नेताओं को भी अपने विफ़ल नेतृत्व का अहसास हो चुका है और इसीलिए उनके नकारात्मक बयान बोखलाहट का संकेत है।

 

Bikaner, Rajasthan, PCC Chief, Sachin Pilot, Congress, Kota, BJP Workers

Recommendation