Play Tv

Breaking News

National Helpline launched to solve the problems in GST registration

जीएसटी रजिस्ट्रेशन की समस्याओं को दूर करने के लिए नेशनल हैल्पलाइन शुरू

Published Date-28-Dec-2016 06:42:21 PM,Updated Date-28-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर। देश में शीघ्र लागू होने वाले जीएसटी के रजिस्ट्रेशन में व्यापारियों और संस्थानों के सामने आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए जयपुर की केडीके सॉफ्टवेयर्स ने बुधवार से नेशनल लेवल की नि:शुल्क हैल्पलाइन सर्विस शुरू की है। इस हैल्पलाइन का नम्बर 0141—4123455 है। हैल्पलाइन शुरू करने के मौके पर मौजूद इंस्टीट्यूट चार्टड एकाउंटेट आॅफ इंडिया के रीजनल काउंसिल मैम्बर गौतम शर्मा ने इसे एक अच्छा प्रयास बताया। 


केडीके सॉफटवेयर्स के चेयरमैन कपिल गोयल ने बताया कि वैट, सर्विस टैक्स, एक्साइज ड्यूटी समेत वि​भिन्न अप्रत्यक्ष करों के लिए पंजीकृत व्यापारी एवं संस्थान अपना जीएसटी में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सहायता प्राप्त कर सकते है। उन्होंने बताया कि इस हैल्पलाइन पर फिलहाल 20 लाइनें उपलब्ध है। हेल्पलाइन सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक प्रतिदिन काम करेगी। पहले दिन इस हैल्पलाइन पर 200 से अधिक कॉल रिसीव की गई। 


गोयल ने बताया कि केन्द्र सरकार ने जीएसटी के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इसके तहत राजस्थान, उत्तरप्रदेश, जम्मू—कश्मीर, दिल्ली, चंडीगढ, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में 31 दिसम्बर 2016 तक पंजीकरण होगा। जबकि केरल, तमिलनाडू, कर्नाटक, तेलगांना और आंध्रप्रदेश में 15 जनवरी 2017 तक पंजीकरण होगा। देश में एक बार पंजीयन का पहला चरण पूरा होने के बाद केन्द्र सरकार पंजीयन की प्रक्रिया मार्च 2017 से पुन: शुरू करेगी।

 

Jaipur Rajasthan Goods and Service Tax GST National Helpline KDK Software

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope