Former minister Banwari Lal Sharma will file nomination from Congress in Dhaulpur bypoll

धौलपुर उपचुनाव : कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा कल दाखिल करेंगे नामांकन

Published Date-19-Mar-2017 06:24:32 PM,Updated Date-19-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

धौलपुर। धौलपुर में 9 अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। धौलपुर जिले में एक और जहां भाजपा के चुनाव प्रचार के लिए मंत्री अरुण चतुर्वेदी और राजेंद्र राठौड़ ने धौलपुर जिले के दर्जन वाले इलाकों का दौरा कर भाजपा प्रत्याशी शोभारानी कुशवाहा के समर्थन में वोट मांगे, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी बनवारी लाल शर्मा ने भी जाटौली, खरगपुर सहित आधा दर्जन गाँव में जनसंपर्क कर कांग्रेस के लिए मतदान करने की अपील की।


गौरतलब है कि धौलपुर की सीट से पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाने के बाद खाली हुई सीट पर 9 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं। उपचुनावों को लेकर भाजपा की ओर से बीएल कुशवाह की पत्नी शोभारानी कुशवाहा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है, जबकि कांग्रेस की ओर से कल पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 


शर्मा के राजनीतिक कैरियर की बात करें तो वे 1993 के चुनाव में वसुन्धरा राजे को भी हरा चुके हैं। इस लिहाज से बीजेपी इस चुनाव को काफी गंभीरता से ले रही है और सरकार के कई मंत्री भी यहां डेरा जमाये हुए हैं। कल कोंग्रेस प्रत्याशी बनबारी लाल शर्मा की ओर से नामांकन के समय कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का भी यहां जमावड़ा लगने वाला है, जिसके बाद कोंग्रेस की ओर से भी जनसंपर्क में और तेजी आने के कयास लगाए जा रहे हैं।

 

Dholpur, Rajasthan, Election, BJP, Congress, BL Kushwaha, Shobharani Kushwaha, Banwari Lal Sharma

Click below to see slide

Recommendation