Sonu Nigam tweets again says problem with loudspeaker not azaan or aarti

अजान पर सोनू के ट्वीट से मचा बवाल, नेताओं से लेकर अभिनेता तक दे रहे प्रतिक्रिया

Published Date-18-Apr-2017 03:42:31 PM,Updated Date-18-Apr-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम द्वारा अजान को लेकर किए गए ट्वीट के कारण सोनू अब मुसीबत में फंसते जा रहे है। सोनू ने बुधवार को ट्वीटर पर लिखा कि भगवान सभी को सलामत रखें, मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन मुझे सुबह में अजान की आवाज सुनकर उठना पड़ता हैं आखिर ये कब खत्म होगा। सोनू के इस ट्वीट के कारण सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई है। हाल ही में  एक्टर एजाज खान सहित कुछ राजनेताओं ने इस पर आपत्ति जताई, चलिए आपको बताते है कि किसने सोनू के ट्वीट के लिए क्या कहा। 
 

 

एजाज खान का कहना है कि सोनू निगम मेरा दोस्त है। जो आदमी मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा उसको मैं रिस्पेक्ट नहीं कर सकता. वो बड़ा सिंगर है लेकिन आज वो मेरी नजर में जीरो है।  सोनू जब हम छोटे थे तो पैरेंट्स ने सिखाया था, सुबह जल्दी उठना सेहत के लिए अच्छा होता है, जो सुबह जल्दी उठते हैं उन्हें अल्लाह बहुत काम देता है। मैंने आपसे ये उम्मीद नहीं की थी। 

 

साजिद खान का कहना है कि जितना मैं सोनू निगम को जानता हूं, उनसे मैं ऐसी बात की उम्मीद नहीं कर रहा था। 

 

पूजा भट्ट ने लिखा है, 'मैं हर सुबह अज़ान और चर्च की घंटियों की आवाज से उठती हूं. साथ ही अगरबत्ती जलाती हूं और मैं इस तरह की भारतीयता को सलाम करती हूं। 
 समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने सोनू निगम के बयान की निंदा की और कहा कि सभी लोग अपने अपने धर्म के अनुसार कार्य करते है।  उन पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए हिन्दू धर्म में भी रात-रात भर कीर्तन होते रहते हैं। सोनू निगम मीडिया की चर्चा में बनने के लिये और आरएसएस-बीजेपी के करीब जाने के लिये ये सब कर रहे हैं।  वे भी रातभर डिस्को करते रहते हैं।

 

 
एनसीपी विधायक जितेंद्र आहवाड ने  सोनू निगम की निंदा करते हुए कहा कि मुझे सोनू निगम पसंद नहीं है लेकिन उनके गाने हमे सुनाई देते रहते हैं। सोनू ये सब लोकप्रियता हासिल करने के लिये कर रहे हैं।
 

 

आपको बता दे कि  मस्जिद में लोगों को बुलाने के लिए अजान दी जाती है। अजान का मतलब होता है पुकारना या घोषणा करना. अजान दिन में पांच बार नमाज से पहले होती है, लेकिन लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर पहले भी कोर्ट तक मामला जा चुका है। हालांकि सोनू निगम ने दोबारा ट्वीट करते हुए कहा है कि वे अजान और किसी भी धर्म के खिलाफ नही है, बल्कि मंदिर-मस्जिद में लाउडस्पीकर के प्रयोग के खिलाफ है।

 

 Bollywood, Sonu Nigam, sonu nigam azaan tweet, Sajid Khan, Abu Azmi, Jitendra Awhad

Recommendation