फिल्म नूर नही छोड़ पाई दर्शकों पर अपनी छाप, सोनाक्षी सिन्‍हा भी रही बेअसर

Published Date 2017/04/21 14:37, Written by- FirstIndia Correspondent

इस शुक्रवार सिनेमाघरों में फिल्म नूर रिलीज कि गई। इस फिल्म की शुरुआत को देखे तो  सोनाक्षी सिन्‍हा एक्‍शन के बजाए नैरेशन से खुद का परिचय देती नजर आ रही है। इस फिल्म के शुरुआती  पंद्रह मिनट सोनाक्षी अपने जीवन की परेशानियों को बताती नजर आ रही है जो दर्शकों को काफी बोर करती है। इस फिल्म में पाकिस्‍तानी पत्रकार और लेखिका सबा इम्तियाज के 2014 में प्रकाशित उपन्‍यास कराचीयू आर किलिंग मी का फिल्‍मी रूपांतर करने में नाम और परिवेश के साथ दूसरी तब्‍दीलियां भी कर दी हैं।

 

बड़ी समस्‍या कराची की पृष्‍ठभूमि के उपन्‍यास को मुंबई में रोपना और मुख्‍य किरदार को आयशा खान से बदल कर नूर राय चौधरी कर देना है। मूल उपन्‍यास पढ़ चुके पाठक मानेंगे कि फिल्‍म में उपन्‍यास का रस नहीं है। इस फिल्म को देखते हुए यह तो साफ प्रदर्शित हो रहा है कि लेखक और निर्देशक को पत्रकार और पत्रकारिता की कोई जानकारी नहीं है।

 

यह फिल्म नूर (सोनाक्षी) की कहानी है, नूर समाज को प्रभावित करने वाली स्‍टोरी करना चाहती है, लेकिन उसे एजेंसी की जरूरत के मुताबिक सनी लियोनी का इंटरव्‍यू करना पड़ता है। उसके और भी गम है। उसका कोई प्रेमी नहीं है। बचपन के दोस्‍त पर वह भरोसा करती है, लेकिन उससे प्रेम नहीं करती। नौकरी और मोहब्‍बत दोनों ही क्षेत्रों में मनमाफिक न होने से वह बिखर-बिखरी सी रहती है। एक बार वह कुछ कोशिश भी करती है तो उसकी मेहनत कोई और हड़प लेता है।

 

बहरहाल, उसका विवेक जागता है और मुंबई को लांछित करती अपनी स्‍टोरी से वह सोशल मीडिया पर छा जाती है। उसे अपनी स्‍टोरी का असर दिखता है, फिर भी उसकी जिंदगी में कसर रह जाती है। फिल्‍म आगे बढ़ती है और उसकी भावनात्‍मक उलझनों को भी सुलझाती है। इस विस्‍तार में धीमी फिल्‍म और बोझिल हो जाती है। अफसोस है कि नूर को पर्दे पर जीने की कोशिश में अपनी सीमाओं को लांघती सोनाक्षी सिन्‍हा का प्रयास बेअसर रह जाता है। इस फिल्म में जहां सोनाक्षी कुछ नया करने का प्रयास करती नजर आती है वही फिल्म के लेखक और निर्देशक उनकी मेहनत पर पानी फेर देते हैं। 

 

Bollywood, Noor movie,  Noor movie review, Sonakshi Sinha, Noor movie story

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

संबंधित ख़बरे


Most Related Stories


-------Advertisement--------


अमित शाह के जयपुर विजिट पर ओम विड़ला से खास बातचीत | Jaipur News

अमित शाह के जयपुर विजिट पर अरुण अग्रवाल से खास बातचीत | Jaipur News
अमित शाह के जयपुर विजिट पर अविनाश राय खन्ना से खास बातचीत | Jaipur News
अमित शाह के जयपुर आगमन पर राजकुमारी दिया द्वारा भव्य स्वागत | Jaipur News