सदियों पुराने इस कुएं में कहां से आती है रोशनी, अब तक बना है रहस्य

सदियों पुराने इस कुएं में कहां से आती है रोशनी, अब तक बना है रहस्य

19-Apr-2017 04:10:56;PM

इस दुनिया में बहुत सी रहस्यमयी चीजें है जिसके राज से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है।


इस दुनिया में बहुत सी रहस्यमयी चीजें है जिसके राज से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। आज आपको एक ऐसे ही रहस्यमी कुंआ के बारे में बताने जा रहे है। यह कुंआ पुर्तगाल के पास सिंटारा में है। इसके राज के बारे में आज तक पता नहीं चल पाया है। इस कुंए से एक खास तरह की रोशनी निकलती है। इस रोशनी के स्त्रोत को आज तक कोई नहीं जान पाया है। इस कुंए में रोशनी कहां से आ रही है इसका रहस्य आज भी जैसा का तैसा ही बना हुआ है।

 


बताया जा रहा है कि यह कुंआ हजारों साल पुराना है और इसे विश्व धरोहर घोषित किया जा चुका है। यहां के लोगों की ऐसी मान्यता है कि इस कुएं में सिक्का डाल कर दुआं मांगने से सारी दुआ पूरी हो जाती है। देखने में लगता है कि इस कुंए को बहुत भव्य तरीके से तैयार किया गया है। इस कुंए में गैलेरी बनी हुई है। इसके अंदर झांकने से 9 नंबर की आकृति दिखाई देती है। ऐसा माना जाता है कि 9 वां स्तर स्वर्ग का होता है। कुंए के अंदर कई सुरंगे है जहां से रोशनी आती है। ऐसा लगता है कि जैसे एलईडी लाइट लगी हो।

 


यह कुंआ सिंटारा के इतिहास की कहानी कहता है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि जैसे इस कुंए को पानी संग्रहण के लिए नहीं बल्कि किसी और उद्देश्य के लिए बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि इस कुंए की दीवारें उल्टे टॉवर जैसी लगती है और किसी रहस्य को बताती है लेकिन वह कौन सा रहस्य है जो इसमे छुपा हुआ है। पुर्तगाल के एक कस्बे सिंटारा के पास एक रहस्यमयी कुआं है।

 


Portugal, Sintra, Mysterious well, Ajab gajab, world heritage, Tourism

Related Stories

  • img-ractangle

    युवराज सिंह की पर्सनल लाइफ को पब्लिकली करेंगें रणबीर कपूर

    लगता है इनदिनों बॉलीवुड सिर्फ लोगों की ऑटो बियोग्राफ़ी पर ही चल रहा है| इनदिनों बॉलीवुड में स्पोर्ट्स मूवीज बनाने का चलन है| हाल ही में खबरें है कि MS धोनी और दंगल के बाद जल्द ही भारतीय क्रिकेटर युवराज सिहं की जिंदगी पर भी एक फिल्म बनने वाली है|

  • img-ractangle

    प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण हुई न्यूयॉर्क फैशन वीक में शामिल

    अमेरिक में अपना जलवा बिखरने वाली मशहूर भारतीय अभिनेत्रियों प्रियंका चोपडा और दीपिका पादुकोण ने न्यूयॉर्क फैशन वीक में भी अपनी मौजूदगी का अहसास कराया| नेपाली मूल के डिजाइनर प्रबल गुरूंग की लिबास में बैठी प्रियंका फैशन शो के दौरान पहली कतार में बैठी थी। दोनों ही इस मौके पर बेहद खूबसूरत लग रही थी|

  • img-ractangle

    आपको पता है अधिकतर अमेरिकन्स को ही क्यों मिलता है 'OSCAR'

    एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि आपके ऑस्कर जीतने की संभावना तब बढ़ जाती है, जब आप अमेरिकी संस्कृति दर्शाने वाली फिल्म में एक अमेरिकी अभिनेता हों। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड विश्व विद्यालय के शोधकर्ताओं ने प्रमुख भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री के ऑस्कर और बाफ्टा पुरस्कारों के वितरण का व्यापक स्तरीय विश्लेषण किया।

  • img-ractangle

    भारत के लक्ष्य बने दुनिया के नंबर 1 जूनियर बैडमिंटन प्लेयर

    BWF विश्व जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग में भारत के 15 वर्षीय लक्ष्य सेन ने शीर्ष स्थान हासिल किया है| लक्ष्य उत्तराखंड के रहने वाले है| लक्ष्य ने साल 2016 में जूनियर एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश में हुए ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था।

News