Baba Ramdev s new world record in yoga

योग गुरू ने एक साथ पांच आसनों में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Published Date-12-Jan-2017 11:32:14 AM,Updated Date-12-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

भिलाई| योग गुरु बाबा रामदेव ने गुरुवार को योग में एक साथ पांच आसनों में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। भिलाई के जयंती स्टेडियम में बाबा रामदेव की मौजूदगी में विवेकानंद जयंती और नेशनल यूथ डे के अवसर पर 1 लाख लोगों ने सूर्य नमस्कार किया, जो कि विश्व रिकॉर्ड है। रामदेव ने इस अवसर पर 5 विभिन्न आसनों के माध्यम से योग भी कराया। स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में इस इवेंट का आयोजन किया गया। इस मौके पर गोल्डन बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी मौजूद रही

 

आपको बता दें कि इसमें एक लाख लोगों ने एक जगह पर ए​कत्रित होकर सूर्य नमस्कार भी किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद रहे और उन्होंने भी बाबा रामदेव के साथ योग किया। इस योग शिविर के लिए भव्य पंडालों का निर्माण किया गया था। बता दें कि इससे पहले भी बाबा रामदेव की मौजूदगी में 2016 में 50 हजार लोगों ने योगासन किया था। आज यह रिकॉर्ड टूट गया है।

 

इस मौके पर 36 एकड़ में फैले स्टेडियम में 18 बड़े टीवी स्क्रीन लगाए गए थे। सर्द मौसम के बावजूद सवेरे 6:30 से ही इवेंट की शुरुआत हो गई। स्वामी रामदेव ने सोशल मीडिया के जरिए इस रिकॉर्ड की जानकारी भी शेयर की। वहीं दूसरी तरफ बाबा रामदेव ने भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ पंजा भी लड़ाया। ये दोनों वहां भिलाई क्रिकेट लीग के उद्घाटन मैच के अवसर पर एकसाथ थे।

 

Baba Ramdev, Yoga Guru, Yoga, World Record, National Youth Day

Click below to see slide

Recommendation