pm modi tell that how many black money has return says rahul gandhi

नोटबंदी के बाद कितना कालाधन वापस आया, ये बताएं पीएम मोदी : राहुल गांधी

Published Date-11-Jan-2017 06:32:01 PM,Updated Date-11-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को लेकर एक आर फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। नोटबंदी को बेकार का फैसला बताते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी अब ये बताएं किए नोटबंदी के बाद देश में कितना कालाधन वापस आया है। उन्होंने कहा कि भाजपा, आरएसएस और नरेंद्र मोदी ने आरबीआई जैसे संस्थानों को कमजोर कर दिया है। राहुल ने कहा, हम उनसे नफरत नहीं करते, लेकिन हम उनकी विचारधारा को परास्त करेंगे और उन्हें सत्ता से हटाएंगे।


राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कांग्रेस के 'जनवेदना सम्मेलन' में  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की फिलॉसफी डरा कर शासन करने की है, जबकि कांग्रेस की फिलॉसफी सबको एक साथ लेकर चलते हुए किसी को डराने की नहीं है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के रहते किसी को डरने की जरूरत नहीं है। डर फैलाने का मतलब गरीब किसानों से उनकी रोटी और जमीन छीनना है और नोटबंदी का यही लक्ष्य है। मोदी जी ने देश के गरीब, मजदूरों और किसानों पर नोटबंदी से सर्जिकल स्ट्राइक की है।


वहीं मीडिया को लेकर राहुल ने कहा कि आज मीडिया के लोग खुलकर बोल नहीं पा रहे हैं। वे कहते हैं कि अब हवा बदल गई है। प्रेस वाले मेरे पीछे पड़े रहते हैं, लेकिन मैंने उन्हें भी कहा डरो मत। बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा की भाजपा प्रेस वालों को डराते हैं, क्या केवल नरेंद्र मोदी ही देश को बनाएंगे, बाकी सारे बेवकूफ हैं? ये देश अक्लमंद है, बेवकूफ नहीं। सिर्फ मोदी जी देश नहीं बदल सकते हैं।


राहुल गांधी ने पीएम मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि जिन्हें योग नहीं आता उन्हें पद्मायन नहीं कर चाहिए। साथ ही उन्होंने पीएम के स्वच्छ भारत अभियान को लेकर कहा की ढाई साल पहले मोदी जी आए और कहा कि मैं देश को साफ करूंगा, उन्होंने झाड़ु पकड़ी और 3-4 दिन चला कर फिर भूल गए। उन्हें लगा कि देश साफ हो गया।

 

New Delhi Congress Rahul Gandhi Jan Vedna Sammelan PM Narendra Modi Demonetisation

Click below to see slide

Recommendation