Sushma Swaraj upsate on tricolor Dormet sale on Amazon

तिरंगे वाला डोरमैट बेचे जाने पर एमेजॉन पर भड़की सुषमा स्वराज, कहा — माफी मांगे वर्ना नहीं मिलेगा वीजा

Published Date-11-Jan-2017 10:47:46 PM,Updated Date-11-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ऑन लाइन रिटेल कम्पनी एमेजॉन पर तिरंगे वाला डोरमैट (पांयदान) बेचे जाने को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वरात खासी खफा हो गई है। सुषमा ने तिरंगे वाला पांयदान बेचे जाने को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की है साथ ही एमेजॉन से माफी मांगे जाने की भी बात ​कही है। सुषमा ने कहा हे कि ऐसा नहीं करने पर उसके अधिकारियों को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा।


सुषमा ने ट्वीट कर कहा कि ऐमजॉन को तुरंत हमारे तिरंगे का अपमान करने वाले सभी उत्पादों को हटाना चाहिए। सुषमा ने ट्वीट में कहा, 'अगर ऐसा तत्काल नहीं किया जाता है तो हम किसी भी ऐमजॉन अधिकारियों को वीजा नहीं देंगे और पहले से जारी वीजा को भी रोक लिया जाएगा। दरअसल, अतुल भोबे नाम के एक शख्स ने सुषमा को ट्वीट करते हुए कनाडा में बिक रहे इस डोरमैट के बारे में जानकारी दी थी और विदेश मंत्री से तुरंत इस मामले में कार्रवाई करने का आग्रह किया था।


सुषमा ने ट्वीट कर इसे अस्वीकार्य बताते हुए कनाडा में भारतीय हाई कमीशन से इस मामले को तुरंत ऐमजॉन कनाडा के शीर्ष स्तर के अधिकारियों से उठाने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि अमेजन इससे पहले हिन्‍दू देवी-देवताओं के फोटो वाले डोरमैट बेचकर सोशल मीडिया पर घिर चुकी है। यूजर्स ने तब बाकायदा वेबसाइट का स्‍क्रीनशॉट लगाकर साइट का बॉयकॉट करने की मांग की थी। जिसके बाद अमेजन ने आपत्तिजनक उत्‍पाद वेबसाइट से हटा लिए थे।

 

New Delhi Foreign Minister Sushma Swaraj Tricolor Doormat Amazon

Click below to see slide

Recommendation