Live Tv

10.5°С
Jaipur

Breaking News

High Power Committee on SBC reservations earnest on Wednesday will start the survey

एसबीसी आरक्षण पर बनी हाईपावर कमेटी बुधवार को बयाना से सर्वे शुरु करेगी

Published Date-07-Jan-2017 08:24:57 PM,Updated Date-07-Jan-2017, Written by- Goverdhan Chaudhary

जयपुर। एसबीसी आरक्षण पर जस्टिस सुनील कुमार गर्ग की अध्यक्षता में बनी हाईपावर कमेटी बुधवार से फील्ड सर्वे का काम शुरू कर देगी। हाईपावर कमेटी बुधवार को बयाना जाकर गुर्जर समाज के लोगों से मिलकर आरक्षण और सामाजिक पिछड़ेपन पर उनका पक्ष सुनेगी। हाईपावर कमेटी गुर्जर सहित पांच एसबीसी की जातियों के बाहुल्य वाले क्षेत्रों में जाकर उनसे बातचीत करने के साथ उनके सामाजिक आर्थिेक स्तर का सर्वे करेगी।


शनिवार को सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी के साथ हाईपावर कमेटी के सदस्यों ने बैठक कर रिपोर्ट तैयार करने और फील्ड सर्वे के बारे में चर्चा की। बैठक के बाद मंत्री और हाईपावर कमेटी ने यह नहीं बताया कि रिपोर्ट में कितना समय लगेगा, दोनों ने ही जल्द रिपोर्ट देने की बात कही।


गौरतलब है कि एसबीसी आरक्षण पर हाईकोर्ट की रोक के बाद सरकार ने जस्टिस गर्ग की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर एसबीसी आरक्षण पर रिपोर्ट देने को कहा है, ताकि सरकार उस रिपोर्ट को आधार बनाकर पक्ष रख सके। हाईपावर कमेटी पहले गठित जसराज चौपड़ा कमेटी की रिपोर्ट और आईडीएस के सर्वे को भी अपनी रिपोर्ट का आधार बनाएगी। हाईपावर कमेटी हाईकोर्ट के फैसले मेंं उठाए गए बिदुओं के हिसाब से रिपोर्ट तैयार करेगी और सुझाव देगी।

 

Jaipur Rajasthan Gurjar Reservation Gujjar Aarakshan SBC Reservation High Power Committee Rajendra Rathore

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope