Play Tv

Breaking News

congress mla rajendra yadav not respects instruction of party

नोटबंदी के विरोध को लेकर पार्टी निर्देशों को धत्ता बता रहे कांग्रेस विधायक राजेन्द्र यादव

Published Date-08-Jan-2017 08:41:25 PM,Updated Date-08-Jan-2017, Written by- Dinesh Kumar Dangi

जयपुर (दिनेश डांगी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू किए गए नोटबंदी के फैसले के विरोध में एक ओर जहां देशभर में कांग्रेस की ओर से धरने—प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस के ही एक विधायक महोदय नोटबंदी का विरोध किए जाने को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिए निर्देशों को धत्ता बता रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस के इन विधायक महोदय को देखते हुए कांग्रेस के धरने में ही गुटबाजी सामने आ रही है।


दरअसल, कांग्रेस उपध्यक्ष के निर्देशों के अनुसार कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू किए गए नोटबंदी के फैसले के विरोध में देशभर में धरने—प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में भी धरने—प्रदर्शन किए जा रहे हैं। जयपुर देहात कांग्रेस की ओर से कल जयपुर के सिविल लाइन्स फाटक पर किए गए प्रदर्शन में जहां कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल हुए, वहीं कोटपूतली से कांग्रेस विधायक और जयपुर जिला देहात कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेन्‍द्र सिंह यादव ने इस प्रदर्शन से दूरी बनाए रखी।


पार्टी निर्देशों के बावजूद कोटपूतली से कांग्रेस विधायक और जयपुर जिला देहात कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेन्‍द्र सिंह यादव जयपुर में किए प्रदर्शन में शामिल होने के बजाय अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे। इस कार्यक्रम में उनके साथ राज्य सरकार के श्रम एवं रोजगार नियोजन मंत्री डॉ. जसवंत यादव भी शामिल थे। जबकि पार्टी के प्रदेश प्रभारी गुरूदास कामत ने प्रदेश कांग्रेस की मिटिंग में पार्टी के सभी पदाधिकारियों से प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शामिल होने के लिए कहा था।


कांग्रेस की मिटिंग में प्रदेश प्रभारी गुरूदास कामत ने कहा था कि नोटबंदी के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन जो ज्यादा भीड़ लेकर आएगा, उसे ईनाम व जो कम लायेगा उसको दंड मिलेगा। उल्लेखनीय है कि कोटपूतली से कांग्रेस विधायक और जयपुर जिला देहात कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेन्‍द्र सिंह यादव को सीपी जोशी गुट का नेता माना जाता है। गौरतलब है कि यादव इससे पूर्व भी मिर्जा इरशाद बेग को ब्लॉक लेबल की मिटिंग के लिए मना कर चुके हैं।


वहीं बताया जा रहा है कि, कांग्रेस के देहात अध्यक्ष ने ने सिर्फ खुद ने ही कार्यक्रम मे आने से मना कर दिया, बल्कि पार्टी कार्यकर्ताओं को भी प्रदर्शन में शामिल होने से मना कर दिया था। ऐसे में पार्टी निर्देशों की अवहेलना करने पर कांग्रेस की ओर से इस पर गंभीरता बरती जा रही है और देहात अध्यक्ष से सवाल—जवाब किए जा सकते हैं।

 

Jaipur Rajasthan Congress Sachin Pilot Gurudas Kamat Rajendra Yadav Demonetisation

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope