Play Tv

Breaking News

demonetisation is helpfull to preventing terrorism and black marketing

कालाबाजारी—आतंकवाद को रोकने की दिशा में सकारात्मक रही है नोटबंदी : राठौड़

Published Date-07-Jan-2017 05:58:26 PM,Updated Date-07-Jan-2017, Written by- Bharat Dixit

जयपुर। महारानी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का आज उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विशिष्ठ अतिथि महापौर अशोक लाहोटी, महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा सहित संसदीय सचिव कैलाश वर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति जे.पी. सिंघल ने की।


केंदीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने नोटबंदी के मामले में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए ऐसे साहसिक कदम की जरूरत थी। इसके साथ ही यह फैसला आतंकवाद को खत्म करने के लिए भी यह कदम काफी कारगर साबित होगा। मोदी जी के इस फैसले को पूरी देश की जनता का समर्थन मिला है। नोटबंदी का परिणाम कालाबाजारी को रोकने के लिए अभी तक बहुत सकारात्मक रहा है। वहीं विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष वालों के पास चर्चा का कोई विषय नहीं है, इसलिए इसका विरोध करने में लगे हैं।


वहीं हाल ही में हुए चुरू की घटना को लेकर राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि भारत में महिलाओं को माता के रूप में पूजा जाता है और ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को कतई नहीं बख्शा जाएगा। वर्तमान में लड़कियां लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। इसलिए लड़कियों को हर क्षेत्र में बढ़ावा देना चाहिए। वहीं छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर हम पूरे संकल्प के साथ दृढृ निश्चय कर अपने लक्ष्य की प्राप्ति में जुट जाएं तो दुनिया की कोई भी ताकत हमें लक्ष्य प्राप्त करने से नहीं रोक सकती।


महारानी कॉलेज में आयोजित हुए छात्रसंघ कार्यक्रम में जहां केंद्रीय मंत्री से लेकर अन्य लोगों ने बड़ी बड़ी बातें की, वहीं कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय का कुलगीत दो बार बजाया गया। वहीं अशोक लाहोटी ने भी अपने भाषण में रैगिंग और कॉलेज मस्ती को जारी ऱखने की बात कहीं।

 

Jaipur Rajasthan Maharani Collage Rajyavardhan Singh Rathore Ashok Lahoti Demonetisation

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope