Despite the order IPS officers will not be disillusioned with Lalbatti

आदेश के बावजूद आईपीएस का नहीं छूट रहा लालबत्ती से मोह

Published Date-20-Apr-2017 08:33:32 PM,Updated Date-20-Apr-2017, Written by- Ramswaroop Lamror

जयपुर। केन्द्रीय केबिनेट के फैसले के बाद राजस्थान में तत्काल प्रभाव से लालबत्ती पर पूर्णत प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी अफसरों का लालबत्ती से मोह नहीं छूट रहा है। कई आईपीएस अधिकारी आज पुलिस मुख्यालय स्थित ऑफिस पहुंचे तो उनकी गाड़ी पर लालबत्ती लगी हुई थी। पीएचक्यू पहुंचे एक दर्जन आईपीएस लालबत्ती लगी गाड़ियों से आए। हालांकि कई आईपीएस ने लालबत्ती उतार ली थी, लेकिन 12 आईपीएस लालबत्ती लगी गाड़ियों से ऑफिस पहुंचे।


इनमें एडीजी रेलवे के नरसिम्हा राव, एडीजी यूआर साहू, एसओजी और एटीएस के एडीजी उमेश मिश्रा, आईजी हरिप्रसाद शर्मा, आईजी महेश गोयल, आईजी गुरुचरण राव, आईजी प्रशाखा माथुर, आईजी डॉक्टर कर्नल कपूर, एसपी लक्ष्मण गौड़, भरतलाल मीणा, सतवीर सिंह और एस एन खीची शामिल हैं। इनमें से पांच आईपीएस ने लालबत्ती पर सफेद कवर चढ़ा रखा था, लेकिन बाकि आईपीएस अधिकारियों खुले आम नियमों की धज्जियां उड़ाई।


गौरतलब है कि बुधवार को केन्द्रीय केबिनेट के फैसले के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लालबत्ती पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निर्णय लिया। कल शाम को ही परिवहन आयुक्त ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए। देर शाम को मुख्य सचिव की ओर से भी आदेश जारी हुए कि कोई भी अधिकारी और जनप्रतिनिधि अपने वाहनों पर लालबत्ती नहीं लगाएंगे। मुख्य सचिव और परिवहन आयुक्त के आदेशों के बाद भी सरकारी वाहनों पर लालबत्ती नजर आई।

 

Jaipur Rajasthan Police Head Quarter IPS Lalbatti PM Narendra Modi Modi Cabinet

Recommendation