direction to dgp for disposal of seized old notes

मालखाने में जब्त पुराने नोटों के निस्तारण के लिए डीजीपी को निर्देश

Published Date-09-Jan-2017 09:19:40 PM,Updated Date-09-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए हैं कि वह अदालतों में लंबित मुकदमों से संबंधित मालखाने में जब्त पुराने नोटों का आरबीआई के नियमों के तहत निस्तारण के लिए पुलिस अधीक्षकों के जरिए सभी थानाधिकारियों और जांच अधिकारियों को निर्देश जारी करें। अदालत ने आदेश की कॉपी रजिस्ट्रार जनरल को भेजते हुए इसकी जानकारी सभी अदालतों में भी भेजने को कहा है।


वहीं अदालत ने प्रकरण से जुडे दो लाख 12 हजार रुपए के पुराने नोटों के निस्तारण के लिए ग्रामीण एसपी को कहा है कि वे नोट बदलवाकर प्रकरण के निस्तारण तक इसकी राष्ट्रीयकृत बैंक में राशि की एफडीआर कराएं। न्यायाधीश केएस अहलुवालिया की एकलपीठ ने यह आदेश राज्य सरकार की ओर पेश प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए दिए।


प्रार्थना पत्र में कहा गया कि गोविन्दगढ़ थाना पुलिस के मालखाने में एक आपराधिक प्रकरण से जुडे 2 लाख 12 हजार रुपए के पुराने नोट जब्त हैं। उन्हें रिलीज करनें के आदेश दिए जाएं, ताकि नोटबंदी के चलते उन्हें नए नोटों के रूप में बदलवाया जा सके, जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने एसपी ग्रामीण को आदेश देते हुए ऐसे सभी प्रकरणों के लिए डीजीपी को भी आदेश दिए हैं।

 

Jaipur Rajasthan Demonetisation Old Notes Reserve Bank Of India New Notes

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation