International Sports Medal winners will get government jobs

इंटरनेशनल स्पोर्ट्स मैडल विनर्स को मिलेगी सरकारी नौकरी की सौगात

Published Date-17-May-2017 08:36:22 PM,Updated Date-17-May-2017, Written by- Dinesh Kumar Dangi

जयपुर। राज्य सरकार ने राजस्थान के खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। इंटरनेशनल गेम्स प्रतियोगिताओं और नेशनल प्रतियोगिताओं में मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों को अभी सीधी सरकारी नौकरी मिलेगी। ओलम्पिक और कॉमनवेल्थ में गोल्ड मैडल विनर्स को आरएएस औऱ आरपीएस में सीधी नियुक्ति दी जाएगी। वहीं इन प्रतियोगिताओंं में रजत पदक जीतने वाले प्लेयर्स को आरटीएस और आरडीएस में सीधी नौकरी दी जाएगी। बाकी नेशनल औऱ अन्य प्रतियोगिता मैडल विनर्स को मंत्रालयिक भर्तियों में सीधी ज्वॉइनिंग दी जाएगी।


इसके अलावा अन्य इंटरनेशन प्रतियोगिता और वर्ल्ड कप में मैडल जीतने वालों को भी नौकरी देने का प्रावधान किया गया है। मैडल जीतने के बाद 3 साल के भीतर खिलाड़ियों को नौकरी के लिए आवेदन करना होगा, वहीं आयु में पूरी तरह छूट मिलेगी। साथ ही नौकरी मिलने के बाद पांच साल के भीतर स्नातक डिग्री हासिल करने की शर्त में भी छूट दी जाएगी। वहीं 33 फीसदी विशेषज्ञ चिकित्सकों को खाली पद भरने के लिए सरकार ने मुंबई की कॉलेज ऑफ फीजिशयन और सर्जन के साथ अनुबंध करने का फैसला लिया है।


यह संस्था राजस्थान की 40 संस्थाओं में डिप्लोमा औऱ डिग्री कॉर्सेज संचालित करेगी। बाद में इनको सरकारी भर्तियों में 50 फीसदी सीधी नियुक्ति दी जाएगी। वहीं केबिनेट की बैठक में और भी कईं फैसले लिए गए। राजस्व लोक अदालत अभियान और शहरी जनकल्याण शिविर की भी समीक्षा की गई।

 

Jaipur Rajasthan Sportsman Medalist Government Job Rajasthan News

Recommendation