Jaipur, Rajasthan, Toll Booth, Rajasthan Assembly, Vidhansabha, Yunus Khan

अब ड्यूटी के समय टोलकर्मियों को भी रहना होगा वर्दी में, जल्द लागू होगा ड्रेस कोड

Published Date-16-Mar-2017 03:32:08 PM,Updated Date-16-Mar-2017, Written by- Lal Singh Fauzdar

जयपुर। प्रदेश के टोल नाकों पर तैनात टोल​कर्मियों को भी ड्यूटी के समय वर्दी पहनकर रहना होगा। इसके साथ ही उनके लिए वर्दी पर नेमप्लेट और आईडी कार्ड भी लगाना जरूरी होगा। इसके लिए सरकार जल्द ही उनका ड्रेस कोड लागू करेगी। राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में आज विधायक मामन सिंह के प्रश्न के जवाब में परिवहन मंत्री यूनुस खान ने सदन में इसका ऐलान किया। खान के अनुसार इस संबंध में जल्द ही टोल संचालकों को निर्देश जारी कर सख्ती से इसकी पालना कराई जाएगी।


विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान विधायक मामन सिंह ने नगर परिषद और नगर पालिका सीमा में निवासियों को नजदीकी टोल में छूट के प्रावधान को लेकर सवाल पूछा था। यादव का आरोप था कि टोल पर अपराधी किस्म के युवक रहते हैं, जिनका आचरण सही नहीं होता। ऐसे में वहां से गुजरने वाले लोगों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं पूरक सवाल पर विधायक शंकर सिंह राजपुरोहित ने गुजरात की तर्ज पर राजस्थान में भी कार और छोटे वाहन टोल मुक्त करने की मांग की।


हालांकि जवाब में परिवहन मंत्री यूनुस खान ने इस बारे में फैसला केन्द्र सरकार पर छोड दिया। खान के अनुसार हर टोल के ठेके के नियम और शर्ते अलग होती है, जिसके आधार पर ही ठेका होता है। उनके अनुसार छोटे वाहनों को टोल मुक्त करने का निर्णय केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी करेंगे।

 

Jaipur, Rajasthan, Toll Booth, Rajasthan Assembly, Vidhansabha, Yunus Khan

Recommendation