love marriage annoyed parents killed son-in-law

बेटी ने की लव मैरिज तो नाराज मां—बाप ने कर डाली दामाद की हत्या

Published Date-17-May-2017 09:44:38 PM,Updated Date-17-May-2017, Written by- Ramswaroop Lamror

जयपुर। राजधानी जयपुर के करणी विहार इलाके में सास-ससुर और दो अन्य लोगों ने मिलकर दामाद की हत्या कर दी। मानवीय रिश्तों को तार—तार करने वाली यह घटना धाभास रोड स्थित जगदम्बा विहार में हुई है। सीकर निवासी ममता चौधरी के माता-पिता और उनके साथ आए दो युवकों ने घर में घुसकर ममता के पति अमित नायर को गोलियों से भून दिया। चार गोलियां लगने से अमित की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर डीसीपी अशोक गुप्ता सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।


मृतक की पत्नी ममता चौधरी के मुताबिक लव मैरिज से उसके परिवार वाले नाराज थे। पहले भी कई बार झगड़ा कर चुके थे। करीब छह महीने पहले ममता ने करणी विहार थाने में माता-पिता और भाई के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिस पर पुलिस ने उन्हें पाबंद किया था। आज सुबह ममता के माता पिता और उनके साथ दो युवक गाड़ी लेकर जगदम्बा नगर पहुंचे। घर पहुंच कर पानी पीया, थोड़ी देर बातें की और फिर एक युवक ने पिस्तौल निकाली और दनादन फायर कर दिए।


डीसीपी अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपियों की तलाश के लिए अलग अलग टीमें भेजी गई है। मृतक अमित नैयर केरल का रहने वाला था। वह अपनी मां और पत्नी ममता चौधरी के साथ जगदम्बा नगर में रहता था। अमित और ममता ने दो साल पहले लव मैरिज की थी। उनकी लव मैरिज से पहले तो दोनों के परिवार वाले नाराज थे लेकिन बाद में अमित के घरवाले राजी हो गए लेकिन ममता चौधरी का परिवार इस शादी के खिलाफ था।


मृतक की पत्नी ममता का कहना है कि काफी समय से तो माता-पिता से बोलचाल बंद थी, लेकिन कुछ दिनों से मां का रोज फोन आता था। बार बार वह घर आने के लिए कहती थी। सुबह जब मम्मी पापा आए तब उन्हें ऐसा नहीं लगा कि वे उनके पति की हत्या कर देंगे। हत्या करने के बाद वे ममता को घसीटकर अपने साथ ले जाना चाहते थे, लेकिन पीड़िता के चिल्लाने पर पड़ौसी इक्कठे होने लगे। इतने में हमलावर भाग छूटे। ममता चौधरी के मकान से सामने रहने वाली सोना देवी यादव का कहना है कि चिल्लाने की आवाज आने पर वह ममता के घर की तरफ दौड़ी। हमलावर एक बार तो डर के मारे घर में घुस गए। बाद में सोना देवी के बेटी और बेटा भी लाठी लेकर बाहर आए तब हमलावरों ने पिस्तौल दिखा कर धमकाया और कार में बैठकर भाग गए।


मृतक अमित नायर के शव को एसएमएस मुर्दाघर में रखवाया गया है। नायर के परिजनों और पड़ौसियों का कहना है कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होंगे, तब तक वे शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने देंगे। पुलिस मृतक के परिजनों को समझाने की कौशिश कर रही है साथ ही हमलावरों की धरपकड़ का प्रयास करने में जुटी है।

 

Jaipur Rajasthan Love marriage Murder Death Crime News Rajasthan News

Recommendation