people getting confuse over temprature in month of March

मौसम के तेवर से मार्च के महीने में भी लोग हो रहे कन्फ्यूज

Published Date-14-Mar-2017 05:01:11 PM,Updated Date-14-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर। मार्च के महीने में बदलता हुआ मौसम लोगों की सेहत से खिलवाड़ सा कर रहा है। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस जा रहा, तो रात का तापमान भी 15 डिग्री सेल्सियस है। इससे राजधानी के लोगों को कई तरह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी समेत उत्तर भारत के लोग अगर परेशान है तो सिर्फ मौसम की वजह से। मौसम ने लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया हुआ है। बदलता हुआ मौसम लोगों के लिए सिरदर्द से कम नहीं है। 


मार्च के महीने की अगर बात की जाए तो तापमान करीब 30 से 35 डिग्री सेल्सियस रहता है, वहीं रात के तापमान में भी लगातार वृद्धि होती है, लेकिन फिलहाल रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे चल रहा है, जिससे लोग बीमार ज्यादा पड़ रहे हैं। लोगों की मानें तो इस सीजन में मौसम ने कंफ्यूज कर दिया है। सुबह ऑफिस के लिए निकलते हैं तो गर्म कपड़े पहनकर निकलना पड़ता है और दिन में वही कपड़े परेशानी बन जाते हैं, जिसके कारण तकलीफें तो उठानी पड़ती है।


बहरहाल, लोगों ने इस दिन की गर्मी से बचने का उपाय तो सोच ही लिया है, जिसके चलते ज्यूस और कोल्ड ड्रिंक्स की दुकानों पर भीड़ तो जुटने लगी है, लेकिन सीजन वायरल से परेशान दुकानदार भी है। मौसम विभाग की मानें वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पूरे मार्च के महीने में लगातार मौसम चेंज रहेगा, जिसका खामियाजा आम लोगों को उठाना पड़ेगा।

 

Jaipur, Rajasthan, Weather, Temperature, Rajasthan News

Click below to see slide

Recommendation