Students comes on road with protest over canceling B Com papers

बीकॉम के प्रश्न पत्र रद्द किए जाने के विरोध में सड़क पर उतरे विद्यार्थी

Published Date-18-May-2017 09:54:10 PM,Updated Date-18-May-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में हुए पेपर लीक मामले में एसओजी की रिपोर्ट के आधार पर बीकॉम तृतीय वर्ष के पांच प्रश्न पत्रों को यूनिवर्सिटी ने कल यानि बुधवार को रद्द करने के आदेश दिए और आज से सुबह से विद्यार्थी सड़कों पर उतर गए। यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे।


छात्रों ने आरोप लगाया कि परीक्षा पूरे हुए डेढ़ माह से ज्यादा का समय हो गया है और ऐसे में अब पेपर रद्द किए गए हैं, जबकि अब जो तारीख निश्चित की है, उस समय सीए, सीएस, पीमेट की परीक्षा होनी है। इसके चलते विद्यार्थी अब असंमजस की स्थिति में है। कार्यवाहक कुलपति से मुलाकात के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 2,5,7 जून को होने वाली परीक्षा की तिथि 12,14,16 जून करने का आश्वासन दिया, लेकिन विद्यार्थी परीक्षा दोबारा नहीं करवाने की मांग पर अड़े रहे। इसके बाद विद्यार्थी उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी को ज्ञापन देने शिक्षा संकुल पहुंचे।


उधर उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने वही इस मामले पर ज्यादा नहीं बोलते हुए कहा कि ये सारा मामला SOG की देखरेख में हुआ है। अगर बच्चों की आगामी भविष्य में डेट की दिक्कत आती है तो वो हम सोल्व करेंगे। किरण माहेश्वरी ने परीक्षा तिथि बदलाव का आश्वासन दिया, लेकिन साथ ही दो टूक शब्दों में कहा कि एसओजी की रिपोर्ट के आधार पर परीक्षा रद्द हुई है और ये परीक्षा नियमों के अनुसार दोबारा आयोजित होंगी।

 

Jaipur Rajasthan RU Jaipur Rajasthan University B-Com Paper Rajasthan News

Recommendation