No cash in banks and ATM in jaisalmer

बैंकों में फिर कैश की किल्लत, ATM भी खाली

Published Date-06-May-2017 10:45:50 AM,Updated Date-06-May-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जैसलमेर | नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत से लोग उभरे ही थे कि अब लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। करीब 1 हफ्ते से एटीएम या तो बंद है या फिर उसमें कैश ही नहीं है। फिर से कैश की किल्लत शुरू हो गई है। शहर शहर एटीएम खाली हैं और लोग कैश के लिए तरस रहे हैं। नोटबंदी के बाद धीरे धीरे बैंकों की व्यवस्था पटरी पर आई थी। लोगों को आसानी से रुपए मिल रहे थे और एटीएम भी पर्याप्त राशि दे रहे थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों से एकाएक संकट गहरा गया है। बैंके खाली हो गई है।

 


एकाएक पटरी से उतरी व्यवस्था से लोग काफी परेशान हो रहे हैं। महीने की शुरूआत है और सभी कर्मचारियों के खातों में या तो तनख्वाह आ चुकी है और या फिर एक दो दिन में आने वाली है। ऐसे में एटीएम खाली होने तथा बैंक में कैश नहीं होने से लोगों को भारी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। कैश की किल्लत से घर घर का बजट बिगड़ता दिखाई दे रहा है। एक दिन बाद रविवार की छुट्टी है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अब आरबीआई से कैश सोमवार को ही आएगा। उसके बाद सभी जगह डिस्ट्रिब्यूशन में एक दो दिन का समय लगेगा।

 


कुल मिलाकर चार दिन और लोगों को कैश का संकट झेलना पड़ सकता है। हालांकि बैंक अधिकारियों का कहना है कि आरबीआई से कैश रवाना हो चुका है और जल्द ही मिल जाएगा। यह केवल इन दोनों परिवारों की दिक्कत नहीं है बल्कि इन दिनों हर कोई बैंकों में गहराए कैश के संकट से परेशान है। आए दिन लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। दूसरी तरफ शहर के सभी एटीएम जवाब देते नजर आए। कहीं भी पैसा नहीं निकला और वहां से उपभोक्ता निराश ही लौटते नजर आए। शादी वाले घर पर भारी परेशनी हो रही है।

 


Jaisalmer, Rajasthan, Note ban, Demonetization, Bank, ATM, No cash, Daily uses, Bank close

Recommendation