Pakistans Trend Pigeon caught on Jaisalmer border post

जैसलमेर सीमा चौकी पर पकड़ा पाकिस्तान का ट्रेंड कबूतर

Published Date-26-Apr-2017 11:56:27 AM,Updated Date-26-Apr-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जैसलमेर | सीमावर्ती तनोट क्षेत्र से लगती पाकिस्तान की सीमा पर मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल की बबलियान सीमा चौकी पर बीएसएफ के सजग जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से उड़ कर आए एक ट्रेंड कबूतर को पकड़ा है। इस कबूतर पर कुछ नंबरिंग की हुई है। इससे पहले भी गत जनवरी में शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र में ऐसा एक ट्रेंड कबूतर पकड़ा था जिस पर भी टेग लगा हुआ था। गौरतलब है कि इस तरह से कई बार पूर्व में पाकिस्तान के ट्रेंड बाज भी पकड़े जा चुके हैं।

 

सूत्रों के अनुसार मंगलवार सुबह तनोट क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल की बबलियान सीमा चौकी के सीमा स्तंभ 609 पर स्थित ओ.पी.टावर पर लगी हुई लाइट मशीन गन पर पाकिस्तान की सीमा से आया एक ट्रेंड कबूतर बैठ गया। यह कबूतर करीब 5 मिनट तक बैठा रहा। जब वह नही उड़ा तो वहां पर ड्यूटी पर मौजूद 135 बटालियन के कांस्टेबल सुनील पठानिया व कांस्टेबल शरद यादव ने उसे पकड़ लिया। सूत्रों ने बताया कि जब कबूतर की जांच पड़ताल की गई तो उसके पंखो के नीचे 03023633 के नंबर लिखे हुए पाये गए। इसके अलावा किसी प्रकार का कोई आपति जनक वस्तु उसमें नही पाई गई।

 

सुरक्षा एजेंसिया यह संभावना व्यक्त कर रही है कि यह कबूतर सीमा पार पाकिस्तानी क्षेत्र में दुर्लभ पक्षियों के शिकार के लिए आए अरब के लोगों का हो सकता है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही हैं।

 


Jaisalmer, Rajasthan, Border, Pakistan, Trend Pigeon, Jaisalmer border post, Pigeon caught

Recommendation