Cylinder explod during making food in Jodhpur

खाना बनाते समय फटा सिलेंडर, फायरमैन झुलसा

Published Date-02-Feb-2017 05:28:56 PM,Updated Date-02-Feb-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जोधपुर | जोधपुर शहर के महामंदिर के निकट कागा कांगड़ी एरिया में गुरुवार सुबह एक मकान के बरामदे में खाना बनाने के समय गैस सिलेण्डर में भभकी आग के बाद जोरदार धमाका हो गया। आग बुझाने पहुंचे फायरमैन इससे झुलस गया, जिसे प्राथमिक उपचार के लिए महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया है। डॉक्टर द्वारा पीड़ित के एक कान में तकलीफ होना बताया जा रहा है, साथ ही बाल भी जल गए। धमाके से घर का छपर उड़ गया, इसकी गूंज काफी दूर तक सुनाई दी गई। हालांकि आग पर आधे घंटे में ही काबू कर लिया गया। 

 

जानकारी के अनुसार नागौरी गेट दमकल स्टेशन को सवा दस बजे के आस पास सूचना मिली कि कागा कांगड़ी में रहने वाले मोहम्मद हुसैन के मकान में गैस सिलेण्डर में आग की सूचना मिली। इस पर फायरमैन मोहम्मद हनीफ, मूलचंद और वाहन चालक रामप्रकाश वहां पहुंचे। घर के बरामदे में गैस सिलेण्डर सुलग रहा था। तब फायरमैन ने आग पर काबू करने का प्रयास किया। 

 

इस बीच सिलेण्डर गर्म होने से वह ब्लास्ट हो गया और जोरदार धमाके के साथ आग बुझा रहे फायरमैन मूलचंद झुलस गए। इधर आग की लपटें भी बढ़ गई। मगर फायरमैन मोहम्मद हनीफ ने त्वरितता दिखाते हुए साथी मूलचंद को संभाला और तुरंत अस्पताल के लिए रवाना किया। करीबन आधे घंटे में आग पर काबू भी कर लिया गया। धमाके के साथ ही घर के बरामदे का छपर भी उड़ गई| 

 

Jodhpur, Rajasthan, Cylinder explod, Fireman, Burn

Click below to see slide

Recommendation