foreign guests gathered in suncity to celebrate festival of Holi

होली का त्यौहार मनाने के लिए सूर्यनगरी में जुटे विदेशी मेहमान

Published Date-12-Mar-2017 06:43:53 PM,Updated Date-12-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जोधपुर। होली के अवसर पर कोई भी रंगों से अछूता नहीं रह पाता। जोधपुर में होली से एक दिन पूर्व विदेशी मेहमानों के लिए घंटाघर बाजार में एक-दूसरे के रंग लगाने का विशेष आयोजन किया गया। इसमें विदेशी मेहमानों ने जमकर होली खेली। उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ आपस में एक-दूसरे के जोरदार रंग लगाया। पर्यटकों के लिए रंगों का यह त्यौहार किसी रोमांच भरे अनुभव से कम नहीं रहा।


जोधपुर में आने वाला प्रत्येक विदेशी पर्यटक एक बार शहर का प्राचीन बाजार देखने घंटाघर अवश्य जाता है। घंटाघर के बाजार में हर साल विदेशी पर्यटकों के लिए विभिन्न संगठनों की तरफ से होली खेलने का आयोजन किया जाता है। आज भी ऐसा ही आयोजन किया गया। शहर में घूमने आए हुए करीब पचास-साठ विदेशी पर्यटक होली खेलने पहुंचे। पहले उन्हें होली त्यौहार मनाने और इस दिन रंगों से किस तरह होली खेलने के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद स्थानीय लोगों के साथ होली खेलने का दौर शुरू हुआ।


हवा में गुलाल उड़ने के साथ पर्यटक रोमांच से भर उठे और उन्होंने जमकर होली खेलना शुरू किया। थोड़ी देर में होली का जोरदार रंग जम गया। लोकगायन के साथ कुछ लोग नाचने लगे तो विदेशी मेहमानों ने भी जमकर उनका साथ दिया। थोड़ी देर में विदेशी मेहमान पूरी तरह से रंगों से साराबोर हो गए। आपस में एक-दूसरे का रंग-बिरंगा चेहरा देख उनकी हंसी थमने का नाम नहीं ले रही थी। बाद में उनके बीच एक-दूसरे की फोटो लेने का लम्बा दौर चला। कई पर्यटक आयोजन समाप्त होने के बावजूद वहीं जमे रहे।

 

Jodhpur, Rajasthan, Sun City, Holi, Foreigner, Rajasthan News

Recommendation