Salman s black buck hunting case decision will come next year

सलमान खान मामले में 2017 में आ सकता है फैसला

Published Date-20-Dec-2016 06:51:20 PM,Updated Date-20-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

जोधपुर | फिल्म अभिनेता सलमान खान पर आर्म्स एक्ट के मामले की सुनवाई सीजेएम डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होनी थी जिसमें सलमान के अधिवक्ता द्वारा आखिरी बहस शुरू करनी थी| परन्तु किसी कारण वश बहस नहीं हो पाई| अब इस मामले में अगली सुनवाई 02 जनवरी 2017 को होगी। माना जा रहा है की आगामी 2017 में सलमान खान पर आर्म्स एक्ट के मामले में फैसले के आने की सम्भावना है।

 

आज कोर्ट में सलमान की बहन अलवीरा और मुंबई से आए तीन अधिवक्ता आनन्द देसाई, चन्द्रिका और मानसी भी मौजूद थे। सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत बहस में अभियोजन  के मुख्य गवाहों एवं अनुसंधान अधिकारी के बयानो के लेकर अपने तर्क पेश करने थे। सलमान के अधिवक्ता की बहस पूरी होने के बाद विधि अधिकारी को इसका जवाब देना था। परन्तु पीठासीन अधिकारी के मीटिंग में व्यस्त होने की वजह से सुनवाई 02 जनवरी 2017 के लिए रखी है। हर बार सलमान के लिए संकट मोचक बनने वाली बहन अलवीरा आज भी कोर्ट पहुंची थी।


 
गौरतलब हो वर्ष 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ है' की शूटिंग के दौरान सलमान पर जोधपुर के निकट तीन स्थान पर हिरण शिकार का आरोप लगा था। उस समय गिरफ्तारी के बाद सलमान के कमरे से एक राइफल और एक पिस्टल बरामद की गई थी। जांच में पाया गया कि इन दोनों हथियारों की लाइसेंस अवधि समाप्त हो चुकी थी। इसके बाद उनके खिलाफ अवैध हथियार रखने व इनसे शिकार करने का एक और मामला आर्म्स एक्ट में दर्ज किया गया।

 

शिकार के तीन मामलों में से लोअर कोर्ट ओर से भवाद प्रकरण में उन्हें एक साल व घोड़ा फार्म हाउस प्रकरण में पांच साल की सजा सुनाई गई। बाद में सलमान इन दोनों मामलों में राजस्थान हाईकोर्ट की तरफ से बरी कर दिए गए। जबकि कांकाणी में दो काले हिरण का शिकार करने का मामला कोर्ट लम्बित है।

 

Jaipur Salman Khan Rajasthan High Court Black Buck Hunting Jodhpur Rajendra Rathore

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation