Villagers are upset with discom officers in jodhpur

यहां ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए ली जा रही है मुंहमांगी कीमत

Published Date-29-Mar-2017 05:39:30 PM,Updated Date-29-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जोधपुर | जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के बालेसर कार्यालय में ट्रांसफार्मर चढ़ाने एवं उतारने के मुंह मांगें रुपए लेने का ग्रामीणों ने विरोध किया एवं इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की हैं। समाज सेवी प्रेम प्रकाश पुनिया ने बताया कि बालेसर डिस्कॉम कार्यालय में गांवों से जला हुआ ट्रांसफार्मर लाते हैं एवं वापिस नया ले जाते है। इसके लिए गांव के लोग चंदा करके कोई साधन लेकर उन ट्रांसफार्मर को पहुंचाने के लिए आते हैं। इन ट्रांसफार्मर को उतारने एवं चढ़ाने के लिए बालेसर डिस्कॉम में वहां खड़े ट्रैक्टर चालक मुंहमांगे रुपए मांग रहे है। उन्होंने बताया की ट्रांसफार्मर चढ़ाने उतारने के लिए छह सौ से एक हजार रुपए तक देने पड़ते हैं। उन्होंने इसकी शिकायत डिस्कॉम के अधिकारियों से की हैं।

 


ओसिंया पंचायत समिति
महर्षिगौतम मंदिर में महर्षि गौतम जयंती ब्राह्मण समाज ने हर्षाेल्लास से मनाई। जयंती पर गौतम मंदिर में सुबह से ही भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ था। आसपास के गांवों से ब्राह्मण समाज के सैकड़ों की तादाद में लोगों ने इस बैठक में भाग लिया महर्षि गौतम जयंती के मंदिर में प्रसाद मालाएं चढ़ाई। इस मौके पर मंदिर का वर्ष 2016-17 का आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया वही समाज सुधार, बालिका शिक्षा सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान गौतम सभा के पदाधिकारियों सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

शेरगढ़ पंचायत समिति
हिम्मतपुरा के राजस्व ग्राम गजेसिंहपुरा में सर्प के काटने से एक व्यक्ति कि मृत्यु हो गई थी। ग्रामसेवक अभयसिंह ने बताया कि शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ के अथक प्रयासों से राजमाता विजया सिंधिया कृषि उपज मंडी समिति (अनाज) जोधपुर द्वारा कृषि कार्य हुए दुर्घटना/मृत्यु होने पर पीड़ित आश्रित को राजीव गांधी कृषक साथी योजना 2009 के अंतर्गत स्वीकृत सहायता राशि दो लाख रुपए का चेक फुलकंवर पद्यी आंबसिंह को विकास अधिकारी मूमल गहलोत, प्रधान तगाराम भील, सरपंच गोरधनराम चौधरी द्वारा प्रदान किया।

 


बालेसर पंचायत समिति
यूरोपियन यूनियन के राज्य सहभागिता कार्यक्रम के तहत जिला परिषद जोधपुर द्वारा जिले के प्रतिनिधियों को छह दिन के गुजरात भ्रमण पर ले जाया गया। जिला परिषद सदस्य संतोष सांखला ने बताया कि यूरोपियन यूनियन के द्वारा जिला परिषद द्वारा जोधपुर जिले के 35 जनप्रतिनिधियों का दल छह दिन के लिए गुजरात भ्रमण के लिए ले गए। इस दौरान कृषि विकास की तकनीक के बारे में जानकारी ली। इस मौके बालेसर प्रधान बाबूसिंह इंदा, कौनरी सरपंच पोकरराम चौधरी सहित जिले के 35 जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Jodhpur, Rajasthan, Discom office Jodhpur, Jodhpur vidyut vitran nigam limited, Transformers

Recommendation