Play Tv

Breaking News

hanuman beniwal and kirodi lal meena takes a dig at state government

वीडियो : 'किसान हुंकार रैली' में हनुमान बेनीवाल ने भरी तीसरे मोर्चे की हुंकार

Published Date-07-Dec-2016 08:06:47 PM,Updated Date-07-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

नागौर। नागौर में निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में आज किसान हुंकार रेली का आयोजन किया गया है, किसानों को फ्री बिजली, ऋण माफी समेत कई मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। इस रैली में भाग लेने के लिए हजारों की संख्या में किसान और उनके समर्थक पहुंचे। रैली में राजस्थान सहित हरियाणा व अन्य राज्यों से भी किसानों ने भाग लिया।


रैली में प्रदेश के किसानों के हकों को लेकर आवाज बुलंद की गई तथा प्रदेश की राजे सरकार के साथ ही कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधते हुए बेनीवाल ने कहा कि दोनों बड़ी पार्टिया बारी-बारी से किसानो का शोषण करती आ रही है। दोनों ही पार्टियों ने किसानों और उनके हितों की अनदेखी करते हुए किसानो की हितों पर कुठाराघात किया है।


रैली में डॉक्टर किरोडीलाल मीणा ने भी वसुंधरा सरकार पर जमकर हमला बोला। हजारों की तादाद में उमड़े किसानों को संबोधित करते हुए मीणा ने कहा कि इस सरकार में चारों तरफ लूट मची हुई है। किसानों से बिजली की लूट, खनन वाले ट्रैक्टरों से पुलिस की लूट, इस प्रकार की लूट को रोकने के लिए किसानों को संगठित होना होगा। वहीं हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस आज तक किसानों का शोषण करते हुए लोग भी आ रही है, इनको हटाकर तीसरे मोर्चे को सत्ता में लाना होगा। 


रैली में मीणा ने केंद्र सरकार की नीतियों पर बोलते हुए कहा कि धन्नासेठों को करोड़ों रुपए के ऋण माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों के कर्ज माफी पर कोई कुछ नहीं कर रहा है। मुख्य वक्ता के तौर पर हनुमान बेनीवाल ने वसुंधरा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि राज्य सरकार विजिलेंस के नाम राज्य में आतंक फैला रही है और प्रदेश में संगठित अपराध बढ़ रहे हैं। तीसरे मोर्चे की सरकार आने पर किसान का पुत्र मुख्यमंत्री बनेगा, बिजली मुफ्त दी जाएगी, बेरोजगारों को भता दिया जाएगा।


रैली में सुरक्षा की दृष्टि से कड़े इंतजाम किए गए थे, जिनके तहत 4 जिलों के पुलिस जाप्ते को तैनात किया गया था। हजारों की तादात में आने वाले लोगों की भीड़ पर काबू पाने के लिए शहर को एक तरह से छावनी में तब्दील किया गया था, वहीं शहर के ट्रैफिक को भी डाइवर्ट रखा गया।

रैली की तस्वीरें देखने के लिए नीचे स्लाइड्स पर क्लिक करें..

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope