Play Tv

Breaking News

hanuman beniwal will takes a dig at state government in kisan hunkar rally

नागौर में 'किसान हुंकार रैली' कल, हनुमान बेनीवाल कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Published Date-06-Dec-2016 06:50:53 PM,Updated Date-06-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

नागौर। खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने कल 7 दिसंबर को नागौर में किसान हुंकार रैली के आयोजन की घोषणा की है। बेनीवाल का दावा है कि यह रैली अब तक की प्रदेश में सबसे बड़ी रैली होगी और इसमें 3 से 5 लाख लोगों की भीड़ शामिल होगी। बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में मुफ्त बिजली, सभी प्रकार के किसानों के ऋण माफ करने, बाड़मेर में ही रिफाइनरी समेत 36 मांगों को लेकर यह रैली की जा रही है। उनके मुताबिक तीसरा मोर्चा मजबूत होगा तो सरकार स्वत ही सहीं काम करेगी।


उधर, बेनीवाल की रैली की घोषणा के साथ ही पुलिस सीआईडी तथा प्रशासन सतर्क हो गया। खुफिया तंत्र ने यह सूचना पीएचक्यू राज्य सरकार को भेजी है। पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक बायोजित की, जिसमें नागौर उपखंड अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानियां, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नागौर राजकुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीडवाना, डिप्टी एसपी रामेश्वर प्रसाद मौजूद रहे। 


कल होंने वाली रैली के सम्बंध में बेनीवाल ने बताया कि आगामी समय में तीसरा मोर्चा एक बड़ी ताकत बनकर उभरेगा व किसान हुंकार रैली में प्रदेश के 36 मुद्दों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब, कर्नाटक तमिलनाडु में किसानों को फ्री बिजली मिल सकती है तो राजस्थान में क्यों नहीं। बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों का लहू चूसने में लगी है। किसान किसी प्रकार का ऋण नहीं चुकाएंगे और राज्य सरकार को हर प्रकार का किसानों का ऋण माफ करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 12 हजार करोड़ का बिजली घोटाला, खान घूस कांड जैसे घोटाले हुए हैं।


बेनीवाल ने कहा कि किसान हुंकार रैली में प्रदेशभर से किसान स्वयं अपने साधनों से पहुंचेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि नागौर जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों अलावा, पाली, बाड़मेर, चूरू, सीकर, जोधपुर, बीकानेर के किसान शामिल होंगे, लेकिन इसके अलावा दौसा, सवाईमाधोपुर, अलवर, जयपुर जिलों से भी किसान यहां पहुंचेंगे। बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के राज में भ्रष्टाचार बढ़ा है। अब भाजपा की सरकार प्रदेश से विदा होने वाली है। इसलिए किसान अपनी ताकत का प्रदर्शन कर बताएंगे कि जनता अब बदलाव करने में जुट गई है।


उन्होंने कहा कि डार्कजोन जिलों में किसानों को नलकूप कनेक्शन नहीं दिए। मातासुख में पानी का घोटाला हुआ। बिजली विभाग में 12 हजार करोड़ का घोटाला हुआ। हालांकि विधायक बेनीवाल ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य के कुछ मंत्रियों की शह से मोस्टवांटेड अपराधियों को जेलों से भगाने पुलिसकर्मियों की हत्याएं करवाने के कांड राजस्थान में हुए हैं। इन मुद्दों पर यह रैली की जाएगी।


साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान आमजन युवा वर्ग भी इस सरकार के राज में दुखी है। जो वादे किए गए वे अधूरे पड़े है। प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से परेशान है। रैली में गरीब सवर्णों को आरक्षण, ओबीसी, एसटी/एससी, एसबीसी आरक्षण के मुद्दे भी प्रमुख रहेंगे।

 

Nagaur Jaipur Rajasthan Khimsar MLA Hanuman Beniwal Kisan Hunkar Rally Hanuman Beniwal Rally

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope