now i will not accept the problems of farmers says hanuman beniwal

किसानों की पीड़ा पर बोले हनुमान बेनीवाल, कहा — अब मैं चुप बैठने वाला नहीं

Published Date-04-Dec-2016 01:49:26 PM,Updated Date-04-Dec-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

नागौर। खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने 7 दिसम्बर को नागौर मे होने किसान हुंकार महारैली को लेकर शनिवार को ओसिया व लोहावट विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। बेनीवाल ने जोधपुर जिले के खेड़ापा गांव मे रामस्नेही संप्रदाय की आचार्य पीठ के दर्शन कर महंत पुरषोत्तम दासजी व संतों का आशीर्वाद लिया और फिर नुक्कड सभाओं मे लोगों को संबोधित करते हुए अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंचने का आह्वान किया।


विधायक ने नुक्कड सभाओं में कहा कि राजस्थान जल्द ही बिजली मे आत्मनिर्भर बनेगा और बिजली उत्पादन के क्षेत्र में भारत में पांच राज्यों में नाम आता है, उसके बावजूद सरकार की ग़लत मंशा और नीतिगत निर्णयों के अभाव में राज्य का किसान मुफ़्त और पूरी बिजली की बाठ जोह रहा है। विधायक बेनीवाल ने कहा कि सरकार भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की बात करती है, लेकिन पात्र व्यक्तियों को पूरा लाभ नहीं दिया जा रहा और कागज़ी ज़रूरतें पूरा करने के लिए इधर-उधर दौड़ाया जाता है और अधिकतर सर्वर बंद करने का बोलकर लाभ से वंचित रख देते हैं।


बेनीवाल ने कहा कि विजिलेंस टीमें भेजकर किसानों पर तानाशाही अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि अन्न्दाताओं का अपमान करके कोई भी सत्ता को वापिस हासिल नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि आबकारी से जो राजस्व सरकार को होता है, उसका पचास प्रतिशत भी सरकार किसानों की बिजली माफ़ और कर्ज़ माफ़ के लिए खर्च कर दें तो राज्य के किसान की आर्थिक स्थिति मे व्यापक सुधार हो सकता है।


बेनीवाल ने कहा कि शिक्षा से ही किसी समाज का विकास संभव है, इसलिए सरकार को आर्थिक रूप से कमजोर सभी वर्गों के छात्रों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा देनी चाहिए, ताकि ग़रीब छात्र भी पढ़ सकें और आगे बढ़ सकें। ऐसा करने से उनके परिवार के साथ समाज की स्थिति में भी सुधार होगा।


बेनीवाल ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि बड़ी-बड़ी बाते करने वाली पार्टियां सत्ता मे आते ही अपने किए हुए वादों को भूल जाती है और आज़ादी के इतने वर्ष बाद भी आज़ादी की लड़ाई मे योगदान देने वाले गाड़िया लौहार तथा अन्य घूमन्तू जातियां खुद के हक से कौसों दूर है। बड़ी है बदनसीबी की बात है कि लोकतंत्र मे घुमंतू जातियों को खानाबदोश जीवन बिताना पड़ रहा है।


आज मकराना विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर :
हनुमान बेनीवाल किसान हुंकार महारैली को लेकर रविवार को मकराना विधानसभा क्षेत्र के रानी गांव, मनाणा, गछीपुरा, बेसरोली, लाडोली, बिल्लू, बीदीयाद, बोरावड़, मकराना, जूसरी व बुडसु सहित विभिन्न गाँवो के दौरे पर रहेंगे।

 

Nagaur Rajasthan Khimsar MLA Hanuman Beniwal Farmers Problem Osia Lohawat

Recommendation