Yunus khan says state will soon get super national highway

प्रदेश को जल्द मिलेगी 4 राज्यों से जोड़ने वाले सुपर नेशनल हाइवे की सौगात

Published Date-12-Feb-2017 05:00:24 PM,Updated Date-12-Feb-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

नागौर | राजस्थान को चार प्रदेशों से जोड़ने वाले सुपर नेशनल हाइवे की सौगात जल्द मिलने जा रही है। अपने निर्वाचन क्षेत्र डीडवाना के चार दिवसीय दौरे के तीसरे दिन मीडिया से रूबरू हुए प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री यूनुस खान  ने यह जानकारी  दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हाल ही में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाक़ात कर प्रदेश के किशनगढ़-रतनगढ़ मेगा हाइवे को सुपर नेशनल हाइवे में बदलने का प्रस्ताव दिया है। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इस हाइवे को जल्द मंजूरी देने की बात कही है।

 

यह सुपर नेशनल हाइवे नवीनतम तकनीक से बनेगा और पूर्णतया आधुनिक होगा। जिस पर सभी तरह की सुविधाएं भी मिलेगी। 10 हजार करोड़ की लागत से अजमेर से जालंधर के बीच 700 किलोमीटर लम्बे बनने वाले हाइवे से प्रदेश देश के चार प्रदेशों से सीधा नेशनल हाईवे से जुड़ जाएगा। इस सुपर नेशनल हाइवे से जंहा प्रदेश का परिवहन ज्यादा सुगम होगा वही व्यापार में भी दुगुनी तेजी आएगी।

 

यह राष्ट्रीय राजमार्ग प्रदेश को एक तरफ कांडला पोर्ट से जोड़ेगा तो दूसरी और देश की राजधानी दिल्ली होते हुए उत्तराखंड तक सीधा जोड़ेगा। जिससे जयपुर दिल्ली नेशनल हाइवे का यातायात कम होगा और कम फासले का हाइवे से कम समय में दूरियां नापी जा सकेगी। यूनुस खान ने बताया की आने वाले एक साल में इसका काम शुरू हो जाएगा और जल्द नेशनल हाइवे की सौगात मिलेगी यह हाइवे कम से कम हादसे होने वाला हाइवे भी होगा ।

 

Nagaur, Rajasthan, Super national highway, Yunus khan, Vasundhara raje, Nitin gadkari

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation