ROB building will give releaf from jam on mega highway

आरओबी निर्माण से मेगा हाईवे पर मिलेगी जाम से निजात

Published Date-17-Feb-2017 06:20:28 PM,Updated Date-17-Feb-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

नागौर। डीडवाना शहर से गुजर रहे किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाइवे पर डीडवाना में रेलवे फाटक के बंद रहने से वाहन चालकों को जाम से होने वाली परेशानी से निजात मिलेगी। इसके लिए डीडवाना में लाडनूं रोड़ रेलवे फाटक पर 37 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। आरओबी का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है, जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि यह ब्रिज अगस्त माह तक बनकर तैयार हो जाएगा। 


ब्रिज की ‘आर.ई. वॉल’ (दीवार) का कार्य आज शुरू कर दिया गया। इसके तहत ब्रिज की दीवार बनाने के लिए 450 पैनलों को आपस में जोड़ने का कार्य शुरू किया गया। इससे ब्रिज निर्माण में तेजी आएगी। आरओबी के अन्तर्गत ट्रैक के पास रेलवे स्पॉन निर्मित होंगे, जो रेलवे के अधिकारियों की देखरेख में बनेंगे। यह स्पॉन 37.2 मीटर चौड़े होंगे। आरओबी की लम्बाई लगभग एक किलोमीटर रहेगी। इसके अलावा 7 स्पॉन (पीलर) लगेंगे, जिसमें से 6 ओपन रहेंगे। लाडनूं रोड़ की तरफ ब्रिज की दीवार 360 मीटर होगी। 


यह ब्रिज फोर लेन होगा तथा बीच में डेढ़ मीटर का डिवाईडर बनेगा, जिसके बीच स्ट्रीट लाईटें लगी होंगी। वहीं पैदल चलने वालों के लिए डेढ़ मीटर का फुटपाथ भी बनाया जाएगा। इसके अलावा ट्रैक के पास से ब्रिज पर चढ़ने-उतरने के लिए फुट ओवरब्रिज की तरह सीढियां भी निर्मित की जाएगी।

 

Nagaur, Didwana, Rajasthan, Railway Over Bridge, Mega Highway, Rajasthan News

Recommendation