Play Tv

Breaking News

until March 2018 and will Makrana and Didwana gets canal water

मार्च 2018 तक मकराना और डीडवाना को मिलेगा नहरी पानी

Published Date-10-Jan-2017 07:58:00 PM,Updated Date-10-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

नागौर। राजस्थान की महत्वाकांक्षी इंदिरा गांधी नहर परियोजना मरूस्थलीय क्षेत्र में चमत्कारिक बदलाव सामने आ रहे है। नागौर जिले के लोगों को कई मील दूर से पीने का पानी लाना पडता था। जिले में चल रही इंदिरा गांधी नहर परियोजना का पानी कुचेरा पहुंच गया है। 

 

आगामी 2 माह में फ्लोराइड युक्त पानी से जूझ रहे मेड़ता सिटी में नहरी पानी पहुंचा दिया जाएगा। यह बात जिला कलेक्टर राजन विशाल ने प्रेसवार्ता में कही है। नहरी पानी परियोजना से जुड़े अधिकारियों से समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि जिले में चल रहे नहरी परियोजना के प्रथम फेज कार्य में लगातार नजर रखी जा रही है। तय सीमा अनुसार कुचेरा में पानी पहुंचा दिया गया है। 

 

मेड़ता में नहरी पानी पहुंचने में देरी के संबंध में उन्होंने बताया कि आगामी दो माह में मेड़ता सिटी पानी पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुनहरी परियोजना के द्वितीय फेज के तहत मार्च 2018 तक जिले के मकराना से डीडवाना में नहरी परियोजना का पानी कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि परियोजना के लिए क्लस्टर प्रस्ताव जल्द बनाकर भेजें।

 

गौरतलब है कि चुनावी घोषणा के अनुसार राज्य सरकार ने नहरी परियोजना का पानी चुनाव से  पूर्व पूर्ण करना चाहती है। प्रथम फेज के कार्य के दौरान जिस कंपनी को काम दिया गया था वह बीच में ही छोड़ कर चली गई थी जिसके कारण मेड़ता तक पानी पहुंचाने में देरी हो रही है। यह कार्य 31 जुलाई 2016 तक पूर्ण होना था।

 

Nagaur, RajasthanMakranaDidwana, Canal Water   

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope