function of three years of state government in tonk was faded

फीका रहा राज्य सरकार के तीन साल पूरे होने का टोंक में समारोह

Published Date-09-Jan-2017 08:50:52 PM,Updated Date-09-Jan-2017, Written by- Ravish Tailor

टोंक। 'तीन साल पहले जब सरकार ने सत्ता संभाली थी, तो राज्य बहुत कर्जदार था।' यह कहना है कि राजस्थान सरकार मे उद्योग मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री राजपालसिंह शेखावत का, जो राजस्थान सरकार के तीन साल पूरे होने पर आज टोंक मे जिला स्तरीय समारोह मे आमजन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने जल स्वावलंबन अभियान और स्वच्छता अभियान जैसी योजनाओं को महत्वपूर्ण बताते हुये सरकार का ऐतिहासिक कदम बताया। वहीं समारोह मे मुख्य अतिथि के सम्बोधन से पूर्व ही महिलाओं सभा से निकल गई।


सूबे की भाजपा सरकार भले ही तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित कर जश्न मना रही हो, लेकिन जिस जनता को सरकार अपने तीन साल की उपलब्धियां बताने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है, या तो सरकार की मशीनरी बात जनता ठीक प्रकार से बताना नहीं चाहती या फिर जनता अब सरकार की सुनना नहीं चाहती। कुछ ऐसा ही नजारा टोंक के खेल स्टेडियम में देखने को मिला, जहां लाखों रुपये के जनधन की बर्बादी के बाद भी जनता सरकार के मंत्रियों की बात थोड़ी बहुत संख्या में सुनने तो पहुंची, मगर कार्यक्रम को बीच में ही छोड़कर निकल गई।


राज्य सरकार के तीन साल को सफल बताते हुए शेखावत ने कहा कि राज्य मे कई विकास की योजनाओं को संचालित किया जा रहा है, जबकि भामाशाह योजना के तहत महिलाओं को महत्वपूर्ण दर्जा देने के साथ ही जल स्वावलंबन अभियान और स्वच्छता अभियान की योजनाओं से आमजन जुडा गया है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब सरकार की योजनाओं मे आमजन हिस्सेदार बनकर योजना सफल बना रहा है। 


कांग्रेस पर राज्य को कर्जदार बनाने को आरोप लगाते हुये उन्होंने कहा कि कर्जा लेकर आमजन को योजनाओं का लाभ नही देना पाना विफलता होती है। यही कारण है, जब भाजपा ने तीन साल पहले सरकार की सत्ता संभाली थी, तो राज्य मे हजारों करोड का था। वहीं टोंक मे पानी की कमी पर उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 400 करोड़ से ज्यादा की योजना के तहत काम किया जा रहा है, जिससें शहरी समेत ग्रामीण इलाकों मे पानी की समस्या से निजात मिल पाएगी।


कार्यक्रम में राज्य सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिनाने के बजाय जनप्रतिनिधि केन्द्र सरकार की योजनाओं गिनाते नजर आये। सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया से लेकर पार्टी के सभी विधायक व जनप्रतिनिधि भामाशाह योजना के अलावा राज्य सरकार की अन्य कोई उपलब्धि नहीं बता सके। सांसद जौनापुरिया ने मंच से सम्बोधन मे कहा कि केन्द्र सरकार ने उज्जवला योजना के माध्यम गरीब जनता को गैस कनेक्शन देने काम किया है, जबकि फसल खराब होने पर किसान को उचित मुआवजा दिया गया है।

 

Tonk Rajasthan BJP Government Industry Minister Rajpal Singh Shekhawat Rajasthan News

Recommendation