Home Minister directed the administrative report sending till 25th January

गृहमंत्री ने दिए प्रशासनिक प्रतिवेदन 25 जनवरी तक भिजवाने के निर्देश

Published Date-11-Jan-2017 09:31:43 PM,Updated Date-11-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर। गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने गृह विभाग से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने विभाग से संबंधित बजट प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करें। उन्होंने आगामी विधानसभा सत्र की तैयारी करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभाग अपने प्रशासनिक प्रतिवेदन 25 जनवरी 17 तक भिजवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र से पूर्व लम्बित विधान सभा प्रश्नों के जवाब भी तत्काल भिजवायें।


कटारिया बुधवार को शासन सचिवालय स्थित अपने कक्ष में विधानसभा के बजट सत्र की पूर्व तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिन उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय, थानों एवं पुलिस चौकी भवनों में मरम्मत की आवश्यकता है, उनके जिलेवार प्रस्ताव तैयार करें। इसके साथ ही जिन पुलिस लाइनों में भवन पुराने हैं उनके भी मरम्मत के प्रस्ताव भिजवायें।


उन्होंने प्रदेश की जेलों में दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता एवं वहां आवश्यक सुविधाओं के विकास पर जोर देते हुए कहा कि जेलों में दिये जाने वाले भोजन की सामग्री उपभोक्ता एवं अन्नपूर्णा भंडारों से क्रय किये जाने के लिये अपेक्षित स्वीकृति के लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भिजवायें। उन्होेंने इसके साथ ही केन्द्रीय एवं जिला स्तरीय जेलों में विडियो कॉफ्रेसिंग सुविधा संचालित करने तथा इसके माध्यम से साक्ष्य प्रक्रिया शुरू करने की दिशा में आवश्यक संरचना शीघ्र पूर्ण करें।


बैठक में प्रमुख शासन सचिव गृह दीपक उप्रेती, शासन सचिव गृह सुवीर कुमार, महानिदेश पुलिस मनोज भट्ट, डीजीपी जेल अजीत सिंह, डीजीपी होमगार्ड नवदीप सिंह, डीजीपी हाउसिंग जसवंत सम्पतराम, एसीबी के एडीजी आलोक त्रिपाठी सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

 

Jaipur Rajasthan Home Minister Gulab Chand Kataria Budget Proposal

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation