Mother killed her four months old innocent daughter

राजधानी में फिर शर्मसार हुई ममता, मां ने 4 महीने की मासूम को मौत के घाट उतारा

Published Date-20-Apr-2017 09:40:23 PM,Updated Date-20-Apr-2017, Written by- Ramswaroop Lamror

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक बार फिर ममता को शर्मसार करने वाला वाकैया सामने आया है। एक मां ने अपनी चार महीने की मासूम की दर्दनाक हत्या कर दी। चार महीने की मासूम अर्पिता को उसकी मां पिंकी देवी ने ही पानी से भरे होद में डूबो कर मार डाला। हत्या की यह वारदात भी दिन दहाड़े की गई। घटना प्रताप नगर के सैक्टर 18 की है। बुधवार सुबह करीब 11 बजे पिंकी का पति महेन्द्र सिंह घर से बाहर गया हुआ था। थोड़ी देर बाद पति वापस घर लौटा तो पत्नी ने चिल्लाते हुए कहा कि उसकी बेटी को एक महिला छीनकर ले गई।


बच्ची के अपहरण की सूचना पुलिस कंट्रोल तक पहुंची तो पुलिस ने बच्ची की तलाश शुरु की। इस दौरान मासूम अर्पिता की मां पिंकी ने पुलिस को बताया कि कोई लाल रंग की साड़ी पहले हुए महिला आई और उसकी गोद से बच्ची को छीन कर भाग गई। पुलिस की टीमें बच्ची की तलाश कर रही थी। पुलिस ने आसपास के कई लोगों से पूछताछ की लेकिन किसी ने भी लालरंग की साड़ी पहने किसी महिला को नहीं देखने की बात कही।


इसी दौरान पिंकी के पड़ोसी गोपाललाल मीणा के घर में बने होद का ढक्कन उठाने पर चार महीने की मासूम अर्पिता का शव तैरता हुआ मिला, क्योंकि पुलिस को पिंकी की बातों पर पहले ही संदेह था। ऐसे में थाने लाकर गहनता से पूछताछ की गई तो पिंकी देवी ने हत्या की वारदात कबूल की। थाना प्रभारी इस्लाम खाने ने बताया कि हत्या के बाद खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए उसने अपहरण का नाटक किया लेकिन बाद में सारी पोल खुल गई।


पुलिस पूछताछ में हत्या का कारण भी हैरान करने वाला सामने आया। कातिल मां ने बताया कि ऊपरी साया का आदेश था। उसने तो सिर्फ आदेश की पालना की है। पिंकी के पति महेन्द्र सिंह ने पुलिस को बताया कि पिंकी पिछले कुछ महीनों से ऊपरी साया के बारे में काफी बातें कर रही थी। यह भी कह रही थी कि उसके परिवार पर संकट है, किसी की मौत भी हो सकती है। बीते दिनों पिंकी झाड़ फूंक करने वाले कई बाबाओं से भी मिली।


पिंकी के मुताबिक ऊपरी साया ने उससे कहा था कि बच्ची की बली देने पर ही उसके पति और चार वर्षीय बेटे की जिन्दगी सुखद रहेगी। पिंकी का पड़ोसी गोपाल का परिवार गांव गया हुआ था और उसके मकान की चाबी पिंकी के पास थी। हत्या के बाद पिंकी गोपाल के मकान के ताला लगाना भूल गई थी। इस कारण पुलिस को पहले ही संदेह हो गया था कि यह वारदात मासूम के परिवार वालों ने ही की है। हत्या की वारदात कबूलने के बाद पिंकी अब अपने करनामे पर पछता भी रही है। मासूम के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने पिंकी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। कोर्ट में पेश किए जाने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

 

Jaipur Rajasthan Murder Crime News Rajasthan News

Recommendation