अब लॉ कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे छात्र, सीआई ने भेजा उच्च शिक्षा विभाग को नोटिफिकेशन

Published Date 2017/01/11 22:00, Written by- Bharat Dixit

जयपुर। प्रदेशभर के लॉ कॉलेजों में प्रथम वर्ष के प्रवेश पर पाबंदी को एक लंबा अरसा बीत चुका है, मगर आज बीसीआई की तरफ से लॉ कॉलेजों के स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर आई। बीसीआई की तरफ से उच्च शिक्षामंत्री ने बताया कि आज ही बीसीआई ने प्रवेश के संबध में नोटीफिकेशन जारी कर दिया है, जिससे अब बंद पड़े लॉ कॉलेजों में फिर से छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिल सकेगा।


बार कॉउसिंल ऑफ इंडिया ने मापदंडों पर खरे नहीं उतरे प्रदेश के लगभग 15 लॉ कॉलेजों के प्रथम वर्ष के प्रवेश पर रोक लगा दी, जिसके चलते कई छात्र-छात्राएं प्रवेश लेने से वंचित रह गए। हाल ही में प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री ने दिल्ली में बीसीआई की चैयरमेन मनन से बात कर इस मसले को पूरी तरह से सुलझा दिया है। आज ही लॉ कॉलेजों के प्रवेश के सबंध में बीसीआई ने नोटफिकेशन जारी कर दिया है, जिससे अब छात्र-छात्राएं लॉ कॉलेज में प्रवेश ले सकेगें।


मुलाकात के बाद हुआ प्रवेश पर फैसला :
लॉ कॉलेजों में प्रथम वर्ष पर बीसीआई की रोक के बाद कुछ छात्र-छात्राओं ने प्राइवेट लॉ कॉलेजों में दाखिला ले लिया तो कुछ अन्य जगहों पर चले गए, मगर जो छात्र-छात्राएं अभी भी प्रवेश से वंचित रह गए, अब वो प्रवेश के साथ-साथ अतिरिक्त क्लास भी ले सकेंगे। उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रवेश पर रोक के बाद छात्र-छात्राओं को खासा कोर्स पीछे रह गया है, जिसके लिए हम अतिरिक्त क्लास लगांएगे, जिससे छात्रों का कम से कम नुकसान हो। लॉ कॉलेजों में प्रथम वर्ष के प्रवेश पर रोक के बाद हालांकि छात्र-छात्राओं का कोर्स काफी पीछे रह गया है, मगर हाल ही में जिस तरह से बीसीआई ने प्रवेश के संबध में नोटीफिकेशन जारी किया है, उससे छात्रों में एक खुशी की लहर छा गई है।

 

Jaipur Rajasthan Law Collage BCI Notification Education Minister Kiran Maheshwari

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें


Most Related Stories


-------Advertisement--------


अमित शाह के जयपुर विजिट पर ओम विड़ला से खास बातचीत | Jaipur Newsमुख्यमंत्री

अमित शाह के जयपुर विजिट पर अरुण अग्रवाल से खास बातचीत | Jaipur News
अमित शाह के जयपुर विजिट पर अविनाश राय खन्ना से खास बातचीत | Jaipur News
अमित शाह के जयपुर आगमन पर राजकुमारी दिया द्वारा भव्य स्वागत | Jaipur News