Live Tv

16.7°С
Jaipur

Breaking News

now students will be able to enter into the Law College

अब लॉ कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे छात्र, सीआई ने भेजा उच्च शिक्षा विभाग को नोटिफिकेशन

Published Date-11-Jan-2017 10:00:44 PM,Updated Date-11-Jan-2017, Written by- Bharat Dixit

जयपुर। प्रदेशभर के लॉ कॉलेजों में प्रथम वर्ष के प्रवेश पर पाबंदी को एक लंबा अरसा बीत चुका है, मगर आज बीसीआई की तरफ से लॉ कॉलेजों के स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर आई। बीसीआई की तरफ से उच्च शिक्षामंत्री ने बताया कि आज ही बीसीआई ने प्रवेश के संबध में नोटीफिकेशन जारी कर दिया है, जिससे अब बंद पड़े लॉ कॉलेजों में फिर से छात्र-छात्राओं को प्रवेश मिल सकेगा।


बार कॉउसिंल ऑफ इंडिया ने मापदंडों पर खरे नहीं उतरे प्रदेश के लगभग 15 लॉ कॉलेजों के प्रथम वर्ष के प्रवेश पर रोक लगा दी, जिसके चलते कई छात्र-छात्राएं प्रवेश लेने से वंचित रह गए। हाल ही में प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री ने दिल्ली में बीसीआई की चैयरमेन मनन से बात कर इस मसले को पूरी तरह से सुलझा दिया है। आज ही लॉ कॉलेजों के प्रवेश के सबंध में बीसीआई ने नोटफिकेशन जारी कर दिया है, जिससे अब छात्र-छात्राएं लॉ कॉलेज में प्रवेश ले सकेगें।


मुलाकात के बाद हुआ प्रवेश पर फैसला :
लॉ कॉलेजों में प्रथम वर्ष पर बीसीआई की रोक के बाद कुछ छात्र-छात्राओं ने प्राइवेट लॉ कॉलेजों में दाखिला ले लिया तो कुछ अन्य जगहों पर चले गए, मगर जो छात्र-छात्राएं अभी भी प्रवेश से वंचित रह गए, अब वो प्रवेश के साथ-साथ अतिरिक्त क्लास भी ले सकेंगे। उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रवेश पर रोक के बाद छात्र-छात्राओं को खासा कोर्स पीछे रह गया है, जिसके लिए हम अतिरिक्त क्लास लगांएगे, जिससे छात्रों का कम से कम नुकसान हो। लॉ कॉलेजों में प्रथम वर्ष के प्रवेश पर रोक के बाद हालांकि छात्र-छात्राओं का कोर्स काफी पीछे रह गया है, मगर हाल ही में जिस तरह से बीसीआई ने प्रवेश के संबध में नोटीफिकेशन जारी किया है, उससे छात्रों में एक खुशी की लहर छा गई है।

 

Jaipur Rajasthan Law Collage BCI Notification Education Minister Kiran Maheshwari

Related Stories in City

Relate Category

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope