Police take big action on Encroachment

अतिक्रमण को तोड़ने व हटाने बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पंहुचा प्रशासन

Published Date-11-Jan-2017 06:16:35 PM,Updated Date-11-Jan-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

अलवर| हाईकोर्ट के आदेश पर नीमराणा उपखण्ड क्षेत्र के कायसा गांव की करीब चार सौ बीघा गोचर भूमि पर पक्के मकान बना कर किए अतिक्रमण को तोड़ने व हटाने बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पंहुचा प्रशासन वहां पर अतिक्रमण कार्रवाई शुरू करने से बढ़े तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कुछ ही कच्चा निर्माण तोड़ने के बाद जेसीबी मशीन व ट्रैक्टरों आदि की कार्रवाई को बीच में रोक वापस लौट आए।

 

उल्लेखनीय है कि नीमराणा तहसीलदार मुकुट सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र के कायसा ग्राम में हाईकोर्ट के आदेश से गोचर भूमि पर अतिक्रमण हटाने प्रशासन पहुंचा। प्रशासन ने नज़दीकी थानों व जिला स्तर से पुलिस जाप्ता बुला कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की। लोगो में भय का माहौल बना रहा।

 

कुछ अतिक्रमण हटाने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया| औरतों ने प्रशासन पर पत्थर मारने शुरू कर दिए। भय का माहौल देख प्रशासन वापिस लौट। अतिक्रमण कार्यवाही में नीमराणा तहसीलदार मुकुट चौधरी, कानूनगो देशराज, हल्का पटवारी देवेंद्र चौधरी संदीप महैतावास दिलबाग एवं नीमराणा थाना प्रभारी अमृत सोनी, मांढ़न थाना प्रभारी, शहाजापुर थाना प्रभारी मौके पर मौजूद रहे। अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन का कहना था कि स्थिति सामान्य होने व समझाइस के बाद पुनः फिर किसी दिन कार्रवाई की जाएगी।

 

Police, Alwar, Rajasthan, Encroachment

Click below to see slide

Recommendation