protest over the case of beating of student president by police

छात्रसंघ अध्‍यक्ष की पुलिस द्वारा पिटाई के मामले में आक्रोशित छात्रों ने निकाला मौन जुलूस

Published Date-17-Feb-2017 05:49:37 PM,Updated Date-17-Feb-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा के छात्रसंघ अध्‍यक्ष गजेन्‍द्र सिंह की पुलिस द्वारा बर्बरता से पिटाई किए जाने के मामले में एमएलवी कॉलेज के छात्रों ने मौन जुलूस निकालकर गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। छात्रों ने ज्ञापन के माध्यम से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की है।


राजकीय माणिक्‍य लाल वर्मा छात्रसंघ अध्‍यक्ष गजेन्द्र सिंह को एक निजी विद्यालय में छात्र के साथ हुए अमानवीय कृत्‍य की पैरवी करना उस समय भारी पड़ गया, जब पुलिस ने छात्रसंघ अध्‍यक्ष की न केवल पि‍टाई की, बल्कि 4 साथियों सहित गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस की इस कार्यवाही से आक्रोशित छात्रों ने आज सड़क पर उतर कर मौन जुलूस निकाला और ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।


दरअसल, आरसी व्‍यास स्थित वीटी इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 3 के छात्र दक्ष माहेश्‍वरी की उंगली होमवर्क करके नहीं लाने पर शि‍क्षिका द्वारा उसे क्‍लास रूम से बाहर निकालकर दरवाजा बंद करते समय कटकर गिर गई थी, जिसका अहमदाबाद में उपचार जारी है। इसी बात से खफा होकर छात्रसंघ अध्‍यक्ष स्‍कूल प्रशासन से मिलने गये थे, जबकि‍ स्‍कूल प्रशासन का आरोप है कि उन्‍होंने स्‍कूल में तोडफोड की है।


वहीं एबीवीपी के जिला संयोजक शैलेन्‍द्र नाथ व्‍यास ने गृहमंत्री ने अतिरिक्‍त जिला कलेक्‍टर शहर आनन्‍दी लाल वैष्‍णव को वीटी इंटरनेशनल स्‍कूल के साथ दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने का ज्ञापन दिया गया और 24 घण्‍टे में कार्यवाही नहीं होने पर एबीवीपी द्वारा प्रदेशव्यापी आन्‍दोलन की चेतावनी दी गई।

 

Bhilwara, Rajasthan, Students Union, Police, Beaten, Protest, Rajasthan News

Recommendation