two accused detained for attacking Kashmiri students at Mewar University of Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों से मारपीट करने के दो आरोपी युवक हिरासत में

Published Date-21-Apr-2017 07:44:54 PM,Updated Date-21-Apr-2017, Written by- Pawan Tailor

जयपुर। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों से मारपीट के मामले में पुलिस ने दो आरोपी युवकों को हिरासत में ले लिया है। मारपीट करने के मामले में पुलिस ने ललित उर्फ सोहन पूर्बिया और मनीष उर्फ चिंटू को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि दो दिन पहले देर रात गंगरार में मारपीट की घटना हुई थी, जिसमें मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाया गया था।


इस मामले में पुलिस की कार्रवाई के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने माइक्रो—ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक ट्वीट कर कश्मीरी छात्रों के प्रति सहानुभूति जाहिर की है। साथ ही उन्होंने आरोपी छात्रों के खिलाफ पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए हिरासत में लिए जाने की बात कही है। ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा कि, 'कश्मीरी छात्र भी हमारे बच्चे ही हैं। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है और आरोपी युवकों को हिरासत में ले लिया है।

Kashmiri students are our children. The Police have taken prompt action & apprehended the culprits.

— Vasundhara Raje (@VasundharaBJP) April 21, 2017

गौरतलब है कि चित्तौड़गढ जिले के गंगरार उपखंड में संचालित निजी विश्वविद्यालय मेवाड़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों के साथ बुधवार देर रात मारपीट की गई थी, जिसमे दो छात्रों को चोट लगी। छात्रों ने आरोप लगाया कि उनके साथ मारपीट करने वालों ने कहा कि कश्मीर में हमारे जवानों के साथ मारपीट हो रही है, यहां तुम पिटोगे। यहां पर छात्रों और स्थानीय निवासियों के बीच कश्मीरी छात्रों की ओर से सेना के जवानों पर पत्थरबाजी करने के खिलाफ बहस शुरू हुई थी, जो बाद में आपसी संघर्ष के रूप में तब्दील हो गई थी।

 

Jaipur Rajasthan Chittorgarh Mewar University Kashmiri Students Rajasthan CM Vasundhara Raje

Recommendation